Friday, September 29, 2023 at 7:41 PM

भारतीय कलाकारों का समर्थन करते हुए बोले एआर रहमान-“भारत के गायक दूसरों की नकल…”

संगीत के उस्ताद एआर रहमान उन भारतीय कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने दुनिया को दिखाया है कि भारतीय संगीत निर्माता क्या कर सकते हैं।

यकीनन भारतीय संगीत को वैश्विक बनाने का श्रेय उन्हें ही जाता है। एआर रहमान ने अबू धाबी में IIFA अवॉर्ड्स 2023 में भाग लिया। वहां, उन्होंने उन सभी प्रतिभाओं के लिए जड़ें जमाईं, जिन्होंने भारतीय संगीत को वैश्विक मंच पर लोकप्रिय बनाया।

गायक ने कहा कि साल 2023 भारतीय संगीत उद्योग के लिए हमेशा खास रहेगा, क्योंकि ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ ट्रैक ने इस साल ऑस्कर में जीत हासिल कर इतिहास रचा है। इससे पहले अप्रैल में दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्री पार्क जिन ने बात की थी कि कैसे दक्षिण कोरिया में लोग ‘नाटू नाटू’ के प्रशंसक हैं।

रहमान ने  सभी भारतीय कलाकारों का समर्थन किया और उन्होंने उन कलाकारों से आग्रह किया कि वे अपने कौशल से भारत के ध्वज को हमेशा ऊंचा रखें। उन्होंने कहा कि “यह बहुत अच्छा है। हमें गति पर सवारी करनी चाहिए। बहुत सारे अन्य देशों में वैश्विक गायक हैं और वे इसके साथ बने रहते हैं। इसमें शामिल सभी कलाकारों को काम करना चाहिए और अपना झंडा ऊंचा रखना चाहिए। भारत में बहुत सारे गायक हैं। वे अद्भुत प्रतिभा के साथ और अपनी मूल सामग्री के साथ आ रहे हैं।”

Check Also

विक्की और कैटरीना की शादीशुदा जिंदगी ठीक नहीं चल रही ? कपल ने किया खुलासा

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल और कैटरीना कैफ बी-टाउन के सबसे पॉपुलर और लविंग कपल्स में …