Saturday, April 20, 2024 at 12:40 PM

इन तस्वीरों में देखें अमरनाथ में बादल फटने से मची तबाही का दृश्य, पहली बार दिखा ऐसा दर्दनाक मंजर

अमरनाथ गुफा के पास हुई इस प्राकृतिक आपदा में अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन का काम जारी है.  प्रभावित लोगों की मदद के लिए सभी प्रकार के उपाय किए जा रहे हैं। अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से हुए अमूल्य जीवन के नुकसान से गहरा दुख पहुंचा है।

अभी भी बदल फटने की वजह से आए मलबे में 40 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे है. सेना, NDRF, SDRF, ITBP, BSF और MRT टीम लागतार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है.घायलों से मिलने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज पहुंचे एलजी अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की घटना के बाद घायलों का हाल जानने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा श्रीनगर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने घायलों से बात कर सभी की स्वास्थ्य लाभ की कामना की। वहां लगातार अलग-अलग टीम खुदाई के काम में लगी है.

इस बीच जम्मू से आज बालटाल के लिए निकली यात्रा को चंद्रकोट के रामबन में रोका गया है.  इस बीच चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एडीएस औजला भी प्रभावित इलाके में पहुंचकर राहत और बचाव अभियान का जायजा ले रहे हैं। चंद्रकोट बेस कैंप में सभी यात्रियों के रहने से लेकर खाने पीने की सारी व्यवस्था की गई है. गाड़ियों को हाईवे के किनारे ही अलग से रोक दिया गया है.16 लोगों के अब तक शव बरामद किए जा चुके है. 60 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू कर उन्हें हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल पहुंचाया जा चुका है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …