Thursday, May 30, 2024 at 6:27 AM

करोड़ों के मालिक रामवीर सिंह बिधूड़ी के पास नहीं खुद की कार, पत्नी उनसे भी अमीर; देखें चल-अचल संपत्ति

नई दिल्ली:   दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं, लेकिन उनके पास कोई कार नहीं है। चुनावी हलफनामे में बताया गया है कि उनके पास 11.71 करोड़ रुपये की चल और 13.82 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। बीए पास बिधूड़ी का पेशा कारोबार और सामाजिक कार्य है। पत्नी राजेश देवी उनसे अमीर हैं। उनके पास 12.11 करोड़ रुपये की चल और 14.98 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है।

दक्षिण दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी रामवीर सिंह बिधूड़ी ने नामांकन दाखिल करने से पहले लाडो सराय चुनाव कार्यालय पर जनसभा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दिल्ली के विकास को गति देंगे। मोदी सरकार ने दिल्ली को कई सौगातें दी हैं। इनमें पेरिफेरल रोड, इको पार्क, 6 लेन का नेशनल हाईवे, इंडिया गेट टनल, नेशनल वार मेमोरियल, कर्तव्य मार्ग, नया संसद भवन और इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा सहित अन्य विकास कार्य शामिल हैं। वहीं, केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पर दुनिया की सबसे प्रदूषित राजधानी का कलंक लगा दिया है। वे स्वयं व मंत्री जेल में हैं।

जनसभा के बाद बिधूड़ी ने पृथ्वीराज मार्केट स्थित गोपाल मंदिर में माथा टेका। इसके बाद ढोल और फूलों की बौछारों के बीच चुनाव कार्यालय लाडो सराय से डीएम ऑफिस साकेत तक रोड शो किया। इस दौरान उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, दिल्ली की सह प्रभारी डॉ. अल्का गुर्जर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। बिधूड़ी ने धामी व सचदेवा के साथ डीएम को अपना नामांकन पत्र सौंपा।

मोदी सरकार ने असंभव कार्य किए पूरे- पुष्कर धामी
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा जीत दर्ज करेगी। मोदी 400 से अधिक सांसदों के समर्थन से एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। अपने दस साल के कार्यकाल में मोदी सरकार ने असंभव कार्य किए हैं। उनके कामों में धारा-370 को हटाना, सीएए लागू करना और अयोध्या में श्रीराम का भव्य मंदिर स्थापित करने सहित दूसरे ऐसे काम थे जिन्हें कभी असंभव कहा जाता था। मोदी सरकार ने गरीब कल्याण के लिए कई योजनाओं पर काम किया।

प्रधानमंत्री आवास योजना से करोड़ों लोगों को घर मिला। आयुष्मान योजना, लखपति दीदी योजना, किसान सम्मान निधि के साथ ही उज्जवला योजना से गरीबों को फायदा हो रहा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश आंतरिक तौर पर मजबूत और विश्वस्तर पर शक्तिशाली भारत के रूप उभर रहा है। वहीं, विपक्ष का गठबंधन अस्तित्व, परिवार को बचाने, भ्रष्टाचार छुपाने, देश में तुष्टिकरण बढ़ाने का गठबंधन है।

‘आप ने भ्रष्टाचार में कांग्रेस को भी पीछे छोड़ा’
धामी ने कहा कि आप ने कांग्रेस को भी भ्रष्टाचार में पीछे छोड़ दिया है। आप की वजह से दिल्ली अस्त व्यस्त है। कई काम ठप हैं। नैतिकता की दुहाई देकर सत्ता में आने वाले लोग जेल में हैं, लेकिन फिर भी इस्तीफा नहीं दे रहे। विपक्ष के नेता विदेशों में जाकर खालिस्तान समर्थकों से मिलकर मोदी को हटाने की साजिश रच रहे हैं। विपक्षी गठबंधन देश विरोधी शक्तियों के साथ मिलकर मोदी को हराना चाहता है, लेकिन जनता उन्हें करारा जवाब देगी। अमेठी में भी कांग्रेस के अंतिम दिन आ गए हैं। अमेठी से कांग्रेस के बड़े नेता पर्चा दाखिल करने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं।

Check Also

तिहाड़ की जेल नंबर दो में रखे जाएंगे CM केजरीवाल, यहां जानें उनके साथियों को कहां रखा गया

दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद …