Friday, April 26, 2024 at 8:38 PM

अपनी ही स्टूडेंट से प्यार करने लगे थे आर माधवन, जन्मदिन पर जानिए एक्टर से जुडी कुछ ख़ास बाते

ज बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आर माधवन का जन्मदिन है. आप सभी को बता दें कि माधवन का जन्म 1 जून 1970 को झारखण्ड के जमशेदपुर में हुआ था और इनका पूरा नाम रंगनाथन माधवन है जिसमें ‘रंगनाथन’ उनके पिता का नाम है.

उसके बाद माधवन ने 1996 की शुरुआत में एक चन्दन के पाउडर का विज्ञापन किया. उसके बाद माधवन ने मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म ‘इरुवर’ के लिए स्क्रीन टेस्ट भी दिया लेकिन मणि रत्नम ने इस फिल्म में उनका चयन नहीं किया लेकिन बाद में माधवन ने मणि रत्नम के साथ कई फिल्में की जिनमें से एक फिल्म ‘गुरु’ भी थी.

आप सभी ने आर माधवन को ‘रंग दे बसंती’, ‘3 इडियट्स’, ‘तनु वेड्स मनु’ और हाल ही में ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ में देखा होगा. आप सभी को बता दें कि माधवन आर्मी अफसर बनना चाहते थे लेकिन ऐसा हो ना सका. आर माधवन ने सरिता बिर्जे से शादी की है जो उनकी स्टूडेंट रहीं हैं.

फिल्मों में आने से पहले माधवन ने ‘बनेगी अपनी बात’ ‘तोल मोल के बोल’ और ‘घर जमाई’ जैसे टीवी सीरियल में काम भी किया था और माधवन की पहली फिल्म थी ‘इस रात की सुबह नहीं’ थी. माधवन ने 2001 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘मिनाले’ में साउथ की एक्ट्रेस रीमा सेन के साथ काम किया और उसके बाद वह साउथ के सुपरहीरो बन गए.

Check Also

रजनीकांत की ‘कुली’ को लेकर आया बड़ा अपडेट, आईमैक्स प्रारूप में होगी फिल्म की शूटिंग!

रजनीकांत की गिनती तमिल सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में होती है। फैंस को उनकी …