Wednesday, August 17, 2022 at 10:10 AM

Monsoon Session: मॉनसून सत्र में आज तीन सांसदों को किया गया सस्पेंड, निलंबित सांसदों की संख्या बढ़कर हुई 27

राज्यसभा में आज मॉनसून सत्र का 9वां दिन है. सत्र के शुरुआत से ही विपक्ष महंगाई पर चर्चा की मांग को लेकर विरोध प्रदर्श कर रहा है राज्यसभा से गुरुवार 3 और सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया. अब कुल निलंबित सांसदों की संख्या 27 हो गईइन सांसदों में आम आदमी पार्टी के दो सांसद संदीप पाठक और सुशील गुप्ता, निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुइयां के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की गई है।

लोकसभा की कार्यवाही चार बजे तक के लिए स्थगित भाजपा और विपक्ष के भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।इससे पहले  संजय सिंह को भी निलंबित किया गया था। इस तरह राज्यसभा की तीन दिनों की कार्रवाई में ही 23 सांसद सस्पेंड किए गए हैं।

संजय सिंह के अलावा आज सस्पेंड किए गए तीन सांसदों को इस सप्ताह तक के लिए निलंबित किया गया है। अगले सप्ताह यानी सोमवार से ये सांसद सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे।राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की अशोभनीय टिप्पणी के खिलाफ आज भाजपा नेताओं ने लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ सोनिया गांधी से माफी की मांग की। भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी। सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी।

Check Also

क्या जल्द भारत चीन में शुरू होगा ‘महायुद्ध’ ? श्रीलंका पहुंचा ऐसा चीनी पोत जो चोरी छुपे करेगा भारत की जासूसी

भारत की आपत्ति के बावजूद चीनी शोध पोत युआन वांग-5 श्रीलंका के हंबनटोटा बंदरगाह पहुंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *