Friday, March 29, 2024 at 5:20 AM

Monsoon Session: मॉनसून सत्र में आज तीन सांसदों को किया गया सस्पेंड, निलंबित सांसदों की संख्या बढ़कर हुई 27

राज्यसभा में आज मॉनसून सत्र का 9वां दिन है. सत्र के शुरुआत से ही विपक्ष महंगाई पर चर्चा की मांग को लेकर विरोध प्रदर्श कर रहा है राज्यसभा से गुरुवार 3 और सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया. अब कुल निलंबित सांसदों की संख्या 27 हो गईइन सांसदों में आम आदमी पार्टी के दो सांसद संदीप पाठक और सुशील गुप्ता, निर्दलीय सांसद अजीत कुमार भुइयां के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की गई है।

लोकसभा की कार्यवाही चार बजे तक के लिए स्थगित भाजपा और विपक्ष के भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।इससे पहले  संजय सिंह को भी निलंबित किया गया था। इस तरह राज्यसभा की तीन दिनों की कार्रवाई में ही 23 सांसद सस्पेंड किए गए हैं।

संजय सिंह के अलावा आज सस्पेंड किए गए तीन सांसदों को इस सप्ताह तक के लिए निलंबित किया गया है। अगले सप्ताह यानी सोमवार से ये सांसद सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे।राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस सांसद अधीर रंजन की अशोभनीय टिप्पणी के खिलाफ आज भाजपा नेताओं ने लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ सोनिया गांधी से माफी की मांग की। भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी। सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …