Friday, March 29, 2024 at 2:07 AM

देश में कोविड संक्रमण ने फिर पकड़ी रफ़्तार, 24 घंटे में सामने आए 18,313 नए संक्रमित केस

देश में बुधवार को कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 1.45 लाख पुहंच गए.देश में बुधवार को 18,313 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। कोरोना के खिलाफ जंग में वैक्सीन को ही सबसे बड़ा हथियार माना जा रहा है.

इसके बावजूद देश में अभी भी तमाम ऐसे लोग हैं, जो वैक्सीन के लिए आगे न आकर खुद को खतरे में रख रहे हैं साथ ही सरकार की भी चिंता बढ़ा रहे हैं.आज देश में सक्रिय कोरोना केस की संख्या 1,45,026 दर्ज हुई।

दैनिक संक्रमण दर 4.31 फीसदी रही। मंगलवार की तुलना में बुधवार को मौतें भी ज्यादा हुईं। कल 36 लोगों की मौतें दर्ज हुई थीं, जबकि आज 57। बीते एक सप्ताह में देश में कोरोना मामलों में तेजी से घट-बढ़ हुई।

 धीमी वैक्सीनेशन के जवाब में अधिकारियों ने बताया कि अब लोगों में वैक्सीन को लेकर उत्साह नहीं है. लोगों में कोरोना का डर नहीं रहा. अब लोग इस बीमारी से परिचित हो चुके हैं. बूस्टर डोज की धीमी दर के ये सभी कारण हैं.
ICMR अन्य अंतराराष्ट्रीय रिसर्च इंस्टीट्यूट ने भी सलाह दी है कि वैक्सीन की शुरुआती दोनों डोज के 6 महीने बाद एंटीबॉडी का स्तर कम होने लगता है.राष्ट्रव्यापी COVID-19 टीकाकरण के तहत अब तक 202.79 करोड़ वैक्सीन खुराक दी जा चुकी है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …