Friday, July 19, 2024 at 8:22 PM

BJP की जीत के लिए भगवान की शरण में पहुंचे कई नेता, पूजा-अर्चना कर लोगों से वोट डालने की अपील

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के पांच चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है। आज छठे चरण की वोटिंग हो रही है। आठ प्रदेशों में मतदान कराए जा रहे हैं। सुबह सात बजे से वोट डालने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस चरण में कुल 11.13 करोड़ से अधिक मतदाता 889 उम्मीदवारों का फैसला करेंगे। चुनाव में जीत के लिए भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार भगवान के द्वार पर पहुंच रहे हैं। वह बढ़-चढ़कर पूजा-पाठ कर रहे हैं।

इन लोगों ने की पूजा
केंद्रीय मंत्री और संबलपुर से भाजपा के लोकसभा उम्मीदवार धर्मेंद्र प्रधान ने संबलपुर में ‘मां समलेश्वरी’ मंदिर में पूजा-अर्चना की। वहीं, पुरी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार संबित पात्रा ने पुरी के एक मंदिर में पूजा की। इनके अलावा भी कई अन्य नेता मंदिर पहुंचे।

ओडिशा में इस बार सत्ता परिवर्तन होगा
धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, ‘देश में छठे चरण का लोकसभा मतदान आज संपन्न होगा। ओडिशा विधानसभा के तीसरे चरण का मतदान भी आज संपन्न होगा। ओडिशा में इस बार सत्ता परिवर्तन होगा और भाजपा की सरकार बनेगी। मैं मतदातों से निवेदन करूंगा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करें।’

बाहर आएं और वोट डालें
वहीं, संबित पात्रा ने पुरी के एक मंदिर में पूजा की। पूजा-अर्चना के बाद पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा, ‘मैंने अपना वोट डालने से पहले प्रार्थना की है। मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे बाहर आएं और वोट डालें। मुझे अपने परिवार का आशीर्वाद प्राप्त है। मैं भाजपा और पीएम मोदी को समर्थन और आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।’

नवीन जिंदल ने की पूजा
इनके अलावा, हरियाणा के कुरुक्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार नवीन जिंदल ने भी सिद्धेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की।

विपक्ष ने पहले ही हार मान: सत्ता पक्ष
लोकसभा चुनाव 2024 के छठे दौर के लिए मतदान 25 मई को हो रहा है। इस चरण में आठ प्रदेशों की 58 सीटों पर 889 उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे हैं। छठे दौर में सबसे ज्यादा 14 सीटें उत्तर प्रदेश की जबकि सबसे कम जम्मू-कश्मीर की एक सीट पर वोटिंग है। पिछले चुनाव में इन 58 सीटों पर कुल 64.22% फीसदी वोट पड़े थे। सबसे ज्यादा 84.59 फीसदी मतदान पश्चिम बंगाल में हुआ था। वहीं, सबसे कम 8.98 फीसदी मतदान जम्मू-कश्मीर में दर्ज किया गया था। अब तक के चुनावों में मत प्रतिशत चर्चा का बड़ा विषय रहा है। शुरुआत में विपक्ष ने चुनाव आयोग पर देरी से वोटिंग के आंकड़े देने का आरोप लगाया जिसका आयोग ने खंडन किया। वहीं सत्ता पक्ष ने कहा कि विपक्ष ने पहले ही हार मान ली।

Check Also

दिल्ली से US जा रहे एयर इंडिया विमान में तकनीकी खराबी, रूस के एयरपोर्ट पर कराई गई सुरक्षित लैंडिंग

नई दिल्ली: एयर इंडिया की तरफ से जारी बयान के मुताबिक दिल्ली से अमेरिका जाने वाले …