Monday, June 24, 2024 at 9:17 AM

वोटिंग में विधानसभा-निगम चुनावों जैसी गर्मी नहीं, आमने-सामने के चुनाव में बूथ पर भीड़ कम

दिल्ली में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज 25 मई को वोट डाले जा रहे हैं। मतदान केंद्रों पर धीरे-धीरे मतदान आगे बढ़ रहा है, लेकिन बूथ पर वह गर्मी दिखाई नहीं दे रही है, जिस तरह की गर्मी विधानसभा चुनाव या नगर निगम चुनाव के दौरान दिखाई देती है। विधानसभा या निगम चुनावों की तुलना में बेहद शांत तरीके से राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता मतदाताओं की पर्चियां बना रहे हैं और उन्हें वोट देने में सहायता कर रहे हैं। दिल्ली की तेज गर्मी के बीच मतदान का प्रतिशत बनाए रखना राजनीतिक दलों के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। ज्यादातर मतदान केंद्रों पर अधिक भीड़ भाड़ नहीं है। हालांकि, मतदाता लगातार निकल रहे हैं और मतदान लगातार हो रहा है।

दिल्ली में इस बार भाजपा और कांग्रेस-आम आदमी पार्टी के गठबंधन के बीच सीधी टक्कर है। भाजपा के उम्मीदवारों को तीन सीटों पर कांग्रेस और चार सीट पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी टक्कर दे रहे हैं। हर सीट पर कुछ छोटे राजनीतिक दलों या निर्दलीयों ने भी नामांकन किया है, लेकिन आम आदमी पार्टी छोड़कर बसपा में गए राजकुमार को छोड़कर कोई दूसरा प्रत्याशी बड़े प्रभाव वाला नहीं है। यही कारण है कि लगभग हर बूथ पर केवल दो ही काउंटर दिखाई दे रहे हैं। इससे मतदान बहुत शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है।

मतदाताओं के लिए हर व्यवस्था
दिव्यांगजनों की सहायता के लिए स्कूलों की तरफ से वालंटियर लगे हुए हैं। वालंटियर रोजी और अंजू ने अमर उजाला को बताया कि वे दिव्यांग या बुजुर्ग मतदाताओं की सहायता कर रहे हैं। सुरक्षा में लगे दिनेश कुमार ने कहा कि मतदाता बहुत शांतिपूर्ण तरीके से मतदान कर रहे हैं और कहीं कोई परेशानी नहीं है। मतदान केंद्र पर मतदाताओं के लिए पानी और छाया की पर्याप्त व्यवस्था की गई है।

Check Also

बिहू से कमाए पैसे को महिला ने चाय के स्टॉल में किया निवेश; सीएम सरमा बने ग्राहक, ली चाय की चुसकी

गुवाहटी:  असम में एक युवा महिला रिकॉर्ड सेटिंग बिहू प्रदर्शन में कमाए गए पैसे से …