Wednesday, July 6, 2022 at 4:14 AM

Election 2022: खैरागढ़ विधानसभा में उपचुनाव के लिए मतदान जारी, 291 मतदान केंद्रों में होगी वोटिंग

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ विधानसभा में उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी लोग अपने मत का प्रयोग करने के लिए घरों से निकल रहे हैं. सुबह 11:00 बजे तक पूरे इलाके में 21% तक का मतदान हो चुका है.

छत्तीसगढ़ जिला राजनांदगाँव के खैरागढ़ विधानसभा में हो रहे उपचुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है.शाम 5 बजे तक खैरागढ़ के 291 मतदान केंद्रों में वोटिंग होगी.वही नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में 34 मतदान केंद्रों को अति संवेदनशील और 18 मतदान केंद्रों को संवेदनशील केंद्रों की श्रेणी में रखा गया है.

घोर नक्सल केंद्रों में CCTV भी लगाए गए हैं. कुल मतदाता 2 लाख 11 हजार 516 हैं. जिसमें पुरूष मतदाता 1 लाख 6 हजार 266 तथा महिला मतदाता 1 लाख 5 हजार 250 है.गर्मी को देखते हुए न केवल मतदान दलों के लिए बल्कि मतदाताओं के लिए चिकित्सीय सुविधाओं की व्यवस्था की गई है. खैरागढ़ को संगवारी मतदान केन्द्र बनाया गया.

जहां मतदान दलों में संपूर्ण रूप से महिला अधिकारियों को महिला मतदाताओं से मतदान कराने हेतु ड्यूटी लगाई गई है. साथ ही 3 आदर्श मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में ग्राम देवारीभाट में कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा मतदान किया.वही भाजपा प्रत्याशी कोमल जंघेल ग्राम घिरघोली में मतदान किया है.

Check Also

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर पड़ी बारिश की मार, दक्षिण पश्चिम में 6 लोगों की मौत

दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के कारण मकानों की छत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *