Saturday, April 27, 2024 at 5:28 AM

तुर्की में भूकंप के कारण मचा मातम, 17 वर्षीय युवती को 248 घंटे बाद निकाला गया सुरक्षित

तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप के कारण बचाव दल का रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है। भूकंप के 248 घंटों के बाद बचाव दल ने 17 वर्षीय लड़की को एक इमारत के मलबे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। मलबे से युवती को निकालने के बाद बचाव दल ने राहत की सांस ली।

 युवती दक्षिणी मध्य प्रांत कहारनमारस में ढह गई इमारत के मलबे में दबी हुई थी। तुर्की में आए भूकंप के 10 दिन बाद भी लोगों को बचाने का काम जारी है। भूकंप से तुर्की में बड़े पैमाने पर जान-माल की हानि हुई है।

तुर्की में भूकंप से प्रभावित लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।   कई जिंदगियां इस आपदा में हार गई और मौत की भेंट चढ़ गई।तुर्की के आपदा और आपातकालीन प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, तुर्की में मरने वालों की संख्या बढ़कर 36,187 हो गई है। बताया जा रहा है कि शुरुआती झटके के बाद से आपदा क्षेत्र में 4,300 से अधिक आफ्टर शॉक आ चुके हैं।

भूकंप मध्य तुर्की और उत्तर-पश्चिम सीरिया में आया। तुर्की में बाद में दिन में 7.6 और 6.0 तीव्रता के दो और भूकंप आए। यूनाइटेड स्टेट्स जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, 13 फरवरी को तुर्की के दक्षिणी शहर कहारनमारस में 4.7 तीव्रता का एक और भूकंप आया।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …