Friday, March 1, 2024 at 2:26 AM

रामलला के आगमन पर सीएम केजरीवाल ने दी बधाई, साझा की तस्वीर…

अयोध्या में आखिर रामलला विराजमान हो गए। पूरे विधि-विधान के साथ भगवान के बाल रूप की प्राण प्रतिष्ठा हुई। इसी बीच रामलला की मूर्ति की बेहद खास तस्वीरें सामने आई हैं। जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रामलला की तस्वीर साझा करते हुए सभी को बधाई और शुभकामनाएं दीं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए रामलला की तस्वीर साझा की। साथ ही लिखा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में प्रतिष्ठापन के इस पवित्र अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाईयां और शुभकामनाएं। जय सिया राम।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में प्रतिष्ठापन के इस पवित्र अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाईयाँ और शुभकामनाएँ। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली के कई इलाकों में लोगों ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान सदर बाजार में 12 टूटी चौक पर अयोध्या में होने जा रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर दिल्ली में भी व्यापारियों में उत्साह देखने को मिल रहा है। चौक पर एलईडी लगाकर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्राण प्रतिष्ठा के बाद समारोह के लिए आए अतिथियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सियावर रामचंद्र की जय! आपको सबको प्रणाम, सबको राम-राम! आज हमारे राम आ गए हैं। सदियों की प्रतिक्षा के बाद हमारे राम आ गए हैं। सदियों का अभूतपूर्व धैर्य, अनगिनत बलिदान, त्याग और तपस्या के बाद हमारे प्रभु राम आ गए हैं। इस शुभ घड़ी की आप सभी को, समस्त देशवासियों को बधाई। मैं गर्भ गृह में ईश्वरीय चेतना का साक्षी बनकर आपके सामने उपस्थित हुआ हूं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि कितना कुछ कहने को है, लेकिन कंठ अवरूद्ध है, शरीर स्पंदित है, चित्त अभी भी उस पल में लीन है। हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे। हमारे रामलला अब दिव्य मंदिर में रहेंगे। मेरा पक्का विश्वास है, अपार श्रद्धा है, जो घटित हुआ है, इसकी अनुभूति देश और विश्व के कोने-कोने में राम भक्तों को हो रही होगी। यह क्षण आलौकिक है। यह पल पवित्रतम है। यह माहौल, वातावरण, यह घड़ी, प्रभु श्रीराम का हम सब पर आशीर्वाद है।

Check Also

जेएलएन स्टेडियम के गेट नंबर-दो पर गिरा पंडाल, हादसे में 10-12 लोगों के दबने की आशंका, मौके पर बचाव टीम

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के गेट नंबर दो के पास पंडाल गिरा है, जिसमें 10-12 लोगों …