Wednesday, August 17, 2022 at 10:00 AM

यूक्रेन की नई रणनीति क्या शांत कर पाएगी युद्ध, जेलेंस्की जल्द कर सकते हैं EU की सदस्यता पर एलान

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग अब और तेज हो चुकी है. दोनों तरफ से आक्रमक रवैया अपनाने की बात कही गई है.राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की शुक्रवार को अपने देश की यूरोपीय संघ (ईयू) सदस्यता वार्ता के संबंध में खबरों की घोषणा करेंगे।

अब इस बीच रूस को घेरने के लिए यूक्रेन एक नई रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग अब और तेज हो चुकी है. दोनों तरफ से आक्रमक रवैया अपनाने की बात कही गई है. राष्ट्र के नाम एक वीडियो संबोधन में राष्ट्रपति ने कहा, सरकारी अधिकारियों, प्रतिनियुक्तियों और राजनयिकों को इस पर 24 घंटे, सप्ताह के सातों दिन काम करने की आवश्यकता है।

अब यूक्रेन का ये कदम इसलिए मायने रखता है क्योंकि अभी तक रूस जंग जारी जंग के बीच इस देश को जमीन पर किसी दूसरे मुल्क से ज्यादा मदद नहीं मिली है. यूरोपीय संघ के नेताओं ने 27 सदस्यीय ब्लॉक में शामिल होने के लिए यूक्रेन और मोल्दोवा उम्मीदवार का दर्जा देने के निर्णय को मंजूरी दी। राष्ट्रपति Zelensky ने कहा था कि नाटों देशों द्वारा उनकी तुरंत मदद की जाए, उन्हें हथियार दिए जाएं, लेकिन वो पहल सफल नहीं रही. वो जल्द तो पूरा नहीं हो सकता लेकिन लंबे समय में इस देश की सुरक्षा के लिहाज से एक ‘ऐतिहासिक कदम’ साबित हो सकता है.

Check Also

क्या जल्द भारत चीन में शुरू होगा ‘महायुद्ध’ ? श्रीलंका पहुंचा ऐसा चीनी पोत जो चोरी छुपे करेगा भारत की जासूसी

भारत की आपत्ति के बावजूद चीनी शोध पोत युआन वांग-5 श्रीलंका के हंबनटोटा बंदरगाह पहुंच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *