Wednesday, July 6, 2022 at 2:41 AM

क्या अब हो जाएगा रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग का अंत, सेवेरोदोनेस्क को पूरी तरह रुसी सेना ने किया तबाह

रूस-यूक्रेन के बीचजारी युद्ध को अबतक 94 दिन हो गए हैं।यूक्रेनी सेना के अधिकारी ने आशंका जताई है कि लुहांस्क क्षेत्र के आखिरी पॉकेट से यूक्रेनी सेना को पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।कीव से अपनी सेना वापस बुलाने के बाद रूस ने यूक्रेन के पूर्वी क्षेत्रों पर हमले तेज किए हैं।

रूस का झंडा अब शास्तिया के खंडहरों पर फहराया गया है। स्थानीय सांसद दिमित्रो लुबिनेट्स का कहना है कि वोल्नोवाखा में हमला अभी भी इतना तीव्र है कि शवों को इकट्ठा नहीं किया जा सका है। यूक्रेनियन अभी भी बचाव अभियान चलाने के लिए काफी बहादुर हैं, केवल जीवित रहने के लिए वापस जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि लगभग 130,000 लोग शहर में फंसे हुए हैं, जो रूसी बमबारी से लगातार प्रभावित हो रहा है।युद्ध के फैलने से पहले लगभग आधा मिलियन लोग आज़ोव सागर के तट पर शहर में रहते थे।”रूसी सेना मारियुपोल को बेरहमी से नष्ट कर रही है,” बोइचेंको ने कहा।”बमबारी लगातार हो रही है,” मेयर ने कहा, “एकाधिक रॉकेट लांचर” के उल्लेखनीय उपयोग के साथ।  शहर पर अधिकांश हमले “समुद्र से” आ रहे थे, जहां “रूसी जहाज” तैनात थे।

उनमें से हजारों बेसमेंट में फंसे हुए हैं, भोजन और पानी की घटती आपूर्ति के साथ, एक शहर पर एक स्पष्ट रूप से मूर्खतापूर्ण हमले से आश्रय, लुबिनेट्स का कहना है कि इसके केंद्र में कोई सैन्य रक्षक नहीं है। संपर्क की रेखा 20 किमी दूर है, वे कहते हैं।

Check Also

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर पड़ी बारिश की मार, दक्षिण पश्चिम में 6 लोगों की मौत

दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के कारण मकानों की छत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *