Saturday, February 4, 2023 at 5:48 PM

चीन और ताइवान के बीच शुरू हुआ युद्ध, ताइवानी सीमाओं से घुसैपठ की कोशिश कर रहा ड्रैगन

चीन और ताइवान के बीच तनाव थमने का नाम नहीं ले रहै है । चीन ने एक बार फिर ताइवानी सीमाओं में घुसैपठ की कोशिश की है। ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने  एक ट्वीट में कहा कि दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव के बीच एक बार फिर घुसपैठ हुई है।

ताइवान के आसपास 31 चीनी सैन्य विमानों और चार नौसैनिक जहाजों का पता चला है। रक्षा मंत्रालय ने आगे कहा कि पता लगाए गए विमानों में से 12 विमानों ने ताइवान जलडमरूमध्य की मध्य रेखा को पार किया.

ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि ताइवान के आसपास 31 पीएलए (पीपुल्स लिबरेशन आर्मी) विमान और चार पीएलएएन जहाजों का शुक्रवार सुबह छह बजे (स्थानीय समयानुसार) पता चला।

ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने आगे कहा कि पता लगाए गए विमानों में से 12 (J-11*6, J-16*3, J-10*2 और BZK-007 UAV RECCE) ने ताइवान जलडमरूमध्य की मध्य रेखा को पार कर लिया था और ताइवान के दक्षिण-पश्चिम एडीआईजेड में प्रवेश किया था, जैसा कि सचित्र उड़ान पथ में दिखाया गया है।

ताइवान के आसपास 16 पीएलए विमान और तीन पीएलएएन जहाजों का आज सुबह 6 बजे (स्थानीय समयानुसार) पता चला। आरओसी सशस्त्र बलों ने स्थिति की निगरानी की और इन गतिविधियों का जवाब देने के लिए लड़ाकू हवाई गश्ती (सीएपी) विमान, नौसेना के जहाजों और भूमि आधारित मिसाइल प्रणालियों को काम सौंपा।

Check Also

असम: कृष्णगुरू एकनाथ अखंड कीर्तन में पीएम मोदी ने लिया भाग कहा-“मुझे खुशी है कि ज्ञान…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को असम के बारपेट में कृष्णगुरू एकनाथ अखंड कीर्तन में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *