Monday, July 22, 2024 at 10:02 PM

ऑइली बालों को फ्लॉन्ट करने के लिए सॉल्ट स्प्रे का करें प्रयोग 

उमसभरे मौसम में महत्वपूर्ण नहीं हर दिन बालों को धोया जाए. इन्हें खूबसूरत दिखाने के लिए कई टिप्स अनुसरण किए जा सकते हैं. वीएलसीसी के हेयर एक्सपर्ट रोहित मुर्गई से जानिए इन्हें कैसे खूबसूरत दिखाया जाए-

ऑइली बालों को फ्लॉन्ट करने के लिए टेक्सचराइजिंग सी सॉल्ट स्प्रे का प्रयोग किया जा सकता है. ये न केवल बालों से ऑइल खींचता है बल्कि उन्हें वॉल्यूम भी देता है.इसके बाद लूज ब्रेड बनाकर बालों को स्क्रंच करके फिनिश्ड लुक दे सकते हैं.

रूट्स पर वॉल्यूमाइजिंग मूस लगाइए  इसे बालों के सिरे तक लेकर जाइए. अब हल्का ब्लो ड्राय कीजिए. इससे मॉइस्चर चला जाएगा  बाल फ्रेश  घने नजर आएंगे.

बाल धोने का समय नहीं है, तो रूट्स पर केवल थोड़ा ब्लो आउट स्प्रे करें. अब पैडल ब्रश का प्रयोग करके रूट्स को ब्लो-ड्राय करें जिससे बालों को तुरंत ही वॉल्यूम मिल जाएगा.

फिनिशिंग पाउडर केवल चेहरे पर लगाने के लिए नहीं है. बाल ऑइली हो गए हैं तो थोड़ा बेबी पाउडर या लूज ट्रांस्लूसेंट पाउडर को बालों की जड़ों पर लगाया जा सकता है.ये एक्सेस ऑइल एब्जॉर्ब कर लेता है. इसे टूथब्रश से लगाया जा सकता है. एक्सट्रा पाउडर को अंगुलियों से झाड़ सकते हैं.

ब्लॉटिंग शीट्स अगर ग्रीसी चेहरे पर कार्य करती हैं तो बालों पर भी करेंगी. इन्हें स्कैल्प से एक्सेस ऑइल हटाने के लिए प्रयोग किया जा सकता है. स्कैल्प का जो भागऑइली लग रहा है, वहां इन्हें रब किया जा सकता है.

 

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …