Tuesday, April 23, 2024 at 7:45 PM

UP Mayor Live: तो क्या अब कभी नही होगी यूपी में सपा की वापसी, अपने ही गढ़ मे मिली हार

त्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शानदार जीत हासिल की है। भाजपा ने विपक्ष का सूपड़ा साफ कर दिया है। मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को 17 में से एक भी पद पर जीत मिलती नहीं दिख रही है।

सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी हार पर चुप्पी साधते हुए कर्नाटक में भाजपा को मिली शिकस्त पर खुशी जाहिर की है। कर्नाटक में भाजपा की हार को उन्होंने ‘अंतकाल’ की शुरुआत बताया है।

अखिलेश यादव ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘कर्नाटक का संदेश ये है कि भाजपा की नकारात्मक, सांप्रदायिक, भ्रष्टाचारी, अमीरोन्मुखी, महिला-युवा विरोधी, सामाजिक-बंटवारे, झूठे प्रचारवाली, व्यक्तिवादी राजनीति का ‘अंतकाल’ शुरू हो गया है।

एक तरफ जहां नगर निगम के चुनाव में सपा को करारा झटका लगा है तो वहीं दिग्गज नेता आजम खान के गढ़ रामपुर में स्वार सीट भी पार्टी के हाथ से चली गई है। इससे पहले पिछले साल विधानसभा चुनाव में भी सपा की उम्मीदों पर पानी फिर गया था।

कर्नाटक में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। कांग्रेस के अलावा अन्य विपक्षी भी कर्नाटक के नतीजे से बेहद खुश हैं। उनका मानना है कि अगले लोकसभा चुनाव से दक्षिणी राज्य में बीजेपी की हार से उसके खिलाफ माहौल तैयार होगा।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …