Wednesday, April 24, 2024 at 10:27 PM

आज पीएम मोदी और अल्बनीज ने रखी ‘लिटिल इंडिया’ गेटवे की आधारशिला, बना दोनों देशों के बीच दोस्ती का प्रतीक

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष ने मंगलवार को यहां हैरिस पार्क में दोनों देशों के बीच दोस्ती के प्रतीक और प्रवासी भारतीयों के योगदान को मान्यता प्रदान करने के मकसद से निर्मित किए जाने वाले ‘लिटिल इंडिया’ गेटवे की आधारशिला रखी।

हैरिस पार्क पश्चिमी सिडनी में एक केंद्र है, जहां भारतीय समुदाय दिवाली और ऑस्ट्रेलिया दिवस जैसे त्योहारों और कार्यक्रमों का जश्न मनाता है। विदेश मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक सेतु के रूप में प्रवासी भारतीयों की भूमिका को स्वीकार करना।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सिडनी के पेरामेटा के हैरिस पार्क में बनने वाले ‘लिटिल इंडिया’ गेटवे के शिलान्यास समारोह में प्रधानमंत्री अल्बनीज के साथ शामिल हुए। ‘ ‘सिटी ऑफ पेरामेटा’ ने अपनी वेबसाइट पर कहा, ‘हैरिस पार्क एक संपन्न, गतिशील, बहुसांस्कृतिक केंद्र है, जो संस्कृतियों और बड़ी भारतीय आबादी के मेलजोल के लिए जाना जाता है।’

उसने कहा कि ‘लिटिल इंडिया’ के रूप में चर्चित, हैरिस पार्क में विग्राम, मैरियन और स्टेशन स्ट्रीट पर 20 से अधिक भोजनालय हैं, रंग-बिरंगी साड़ियां, चमकदार चूड़ियां और भारतीय मसाले बेचने वाली दुकानें हैं, जो आपको ऐसी अनुभूति कराएंगे कि आप सीधे मुंबई पहुंच गए हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …