Monday, April 22, 2024 at 7:15 PM

ऑस्कर प्रेजेंटर के पहले राउंड में शामिल हैं ये नाम, भारत में इस दिन होगा अवॉर्ड का सीधा प्रसारण

96वें अकादमी पुरस्कार के पहले दौर की घोषणा हो चुकी है। 10 मार्च को ऑस्कर अवाॅर्ड्स को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। जैडेया, मिशेल फीफर और ऑस्कर विजेता निकोलस केज और अल पचिनो प्रस्तुतकर्ताओं के पहले सेट में से है, जिनकी घोषणा 27 फरवरी को हुई थी। ऑस्कर प्रेजेंटर के पहले सेट में अन्य नाम महेरशला अली, जेमी ली कर्टिस, ब्रेंडन फ्रेजर, जेसिका लैंग, मैथ्यू मैककोनाघी, लुपिता न्योंगो, के ह्वी क्वान, मिशेल येओह और सैम रॉकवेल हैं। जल्द ही अन्य प्रेजेंटर को लेकर भी घोषणा की जाएगी।

इस दिन हुई थी नॉमिनेशन की घोषणा
होस्ट और कॉमेडियन जिमी किम्मेल करीब तीन वर्ष बाद ऑस्कर के मेजबान के रूप में वापस लौटे। 96वें अकादमी पुरस्कार का कार्यकारी निर्माण राज कपूर, मौली मैकनेरनी और कैटी मुलान कर रहे हैं। ऑस्कर 2024 के नॉमिनेशन की घोषणा 23 जनवरी को हुई थी। नॉमिनेशन लिस्ट में ‘ओपेनहाइमर’ का दबदबा देखने को मिला। यह फिल्म 13 नामांकन के साथ आगे रही। निशा पाहुजा की ‘टू किल ए टाइगर’ को ऑस्कर में सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए नॉमिनेट किया गया है।

डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकेंगे लाइव
96वां ऑस्कर रविवार, 10 मार्च, 2024 को ओवेशन हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा। दुनिया भर के 200 से अधिक क्षेत्रों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। भारतीय दर्शक अकादमी पुरस्कारों को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लाइव देख पाएंगे। हाल ही में डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने घोषणा की थी कि 96वें ऑस्कर को भारत में 11 मार्च, सोमवार को सुबह 4 बजे IST पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

1927 में हुई थी ऑस्कर की शुरुआत
एमी पुरस्कार प्राप्त लेट नाइट टॉक शो होस्ट और प्रोड्यूसर जिमी किमेल इस लाइव शो को होस्ट करेंगे। वह ऐसा चौथी बार करने जा रहे हैं। अमेरिका की एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज, सिनेमा से जुड़े एक्टर, राइटर और डायरेक्टर्स को उनके बेहतरीन काम के लिए सम्मानित करती है। इन अवाॅर्ड्स को 1927 में शुरू किया गया था।

Check Also

‘बजरंगी भाईजान 2’ पर आया बड़ा अपडेट, फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी तैयार लेकिन यहां फंस रहा पेंच

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था, जिसके …