Sunday, June 23, 2024 at 3:55 PM

ठाकरे का TDP और JDU को सुझाव, लोकसभा स्पीकर का मांगे पद; भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

मुंबई:  उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र में एनडीए की अगली सरकार बनाने के लिए तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को लोकसभा अध्यक्ष पद पाने पर जोर देना चाहिए।

सहयोगियों के दलों को तोड़ने की कोशिश करेगी
सोशल मीडिया मंच एक्स पर ठाकरे ने एक दावा किया कि जिस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार बनाएगी, वह अपने सहयोगियों के दलों को तोड़ने की कोशिश करेगी। उन्होंने आगे कहा, ‘एनडीए के नए सहयोगियों से विनम्र अनुरोध है कि वह लोकसभा अध्यक्ष का पद मांगे।’

शिवसेना और एनसीपी की तरह फूट पड़ सकती
ठाकरे ने बिना नाम लिए यह भी संकेत दिया कि शिवसेना और एनसीपी की तरह फूट पड़ सकती है। उन्होंने एक्स पर टीडीपी और जेडीयू के खाते को टैग करते हुए कहा कि भाजपा के कारनामों का अनुभव करने के बाद, जैसे ही वे आपके साथ सरकार बनाएंगे, वे वादे तोड़ देंगे और आपकी पार्टियों को भी तोड़ने की कोशिश करेंगे। आपने पहले भी इसका अनुभव किया होगा।

इसलिए दोनों दल जरूरी
चूंकि भाजपा सरकार बनाने के लिए आवश्यक बहुमत से कम हो गई है, इसलिए प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए टीडीपी और जेडीयू का समर्थन महत्वपूर्ण हो गया है। एनडीए के पास 293 सीटें हैं, जिनमें से भाजपा ने 240 सीटें जीती हैं।

Check Also

पुलिस के कार्य को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए किया जाएगा एआई का उपयोग’, बोले देवेंद्र फडणवीस

मुंबई:  महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आर्टिफिशियल इंटलीजेंस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने शुक्रवार …