Monday, July 15, 2024 at 11:17 PM

‘ब्रेकिंग न्यूज से देश नहीं चलेगा’, मंत्रिपरिषद की शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी की साथियों को नसीहत

नई दिल्ली:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद अपने सांसदों को भी नसीहत दी है। पुराने संसद के सेट्रल हॉल में एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ब्रेकिंग न्यूज के आधार पर यह देश नहीं चलेगा, यह मानकर चलिए। पीएम ने कहा कि हमारे सहयोगी दलों के जो नेता हैं वे बहुत अनुभवी हैं, उनके अनुभव और सलाह के आधार पर सरकार अपना काम जारी रखेगी। उन्होंने सांसदों को नसीहत देते हुए कहा कि ब्रेकिंग न्यूज का शिकार ना बनें। यह देश ब्रेकिंग न्यूज के आधार पर नहीं चलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे लिए यह संतोष की बात है। हम कमिटमेंट के साथ काम करते हैं। 10 साल में हमने 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है। चार करोड़ गरीबों को घर दिया गया है। तीन करोड़ नए घर बनाने का संकल्प है। 70 वर्ष से ऊपर के लोगों को मुफ्त इलाज की व्यवस्था। मुद्रा योजना के तहत कारोबारियों को लोन देने की योजना है। उसके प्रति हम प्रतिबद्ध हैं। उसे पूरा करने के लिए हम कोई कमी नहीं रखेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि सेविंग कैसे बढ़े उसके लिए हम क्या कर सकते हैं उस पर ध्यान देकर हम आने वाले दिनों में काम करें। पंचायत से पार्लियामेंट तक महिलाओं की भागीदारी बढ़े यह हमारा कमिटमेंट है। आने वाले समय में हमारी माताएं-बहनें देश का नतृत्व करते हुए दिखाई देंगीं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं भारतीय लोगों की ऐसी पहचान बनाना चाहता हूं कि पूरी दुनिया के लोग उनसे एक बार जरूर मिलना चाहें। उनका सम्मान करें।

पीएम ने कहा, “हम कॉम्पिटिटिव कॉपरेटिव फेडरलिज्म के लेकर आगे बढ़ेंगे। हम अच्छा करने की प्रतिस्पर्धा करें। हम उस दिशा में आगे बढ़ना चाहते हैं। यह बड़े फैसलों और तेज विकास का कार्यकाल है। हम बिना समय गंवाए पांच नंबर की इकोनॉमी से तीन नंबर की इकोनॉमी बनना चाहते हैं।”

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र हमें सबका सम्मान करना सिखाती है। विपक्ष के भी जो सांसद जीत कर करके आए हैं उनको भी बधाई। आशा है नए सदन में डिबेट की कमी खलेगी नहीं। हमारे विपक्षी साथी भी राष्ट्रहित की नीयत के साथ सदन में आएंगे। सदन को समृद्धि देने में वे कुछ ना कुछ योगदान देंगे। 24 का जनादेश एक बात को बार-बार मजबूती दे रहा है कि देश को आज के वातावरण में सिर्फ और सिर्फ एनडीए पर ही भरोसा है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश को नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए सबका प्रयास का मंत्र चरितार्थ करके देखा है। पीएम ने कहा कि हमने पिछले 10 साल में जो किया वह तो सिर्फ ट्रेलर है। अगले 10 साल में हम गुड गवर्नेंस, विकास, लोगों के जीवन में क्वालिटी ऑफ लाइफ और सामान्य मानवी के जीवन में खासकर मध्यम और उच्च मध्यम वर्ग के जीवन में सरकार का कम से कम दखल हो इस दिशा में काम करेंगे। यह मेरा सपना रहा है। सब मिल करके विकसित भारत के सपने को साकार करके रहेंगे।

Check Also

फिर गरमाया कावेरी जल विवाद, CM ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, बोले- किसानों से धोखा बर्दाश्त नहीं करेंगे

चेन्नई: कावेरी जल विवाद फिर से गरमा गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने …