Thursday, April 25, 2024 at 7:26 PM

ब्रिटेन के विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली से की एस जयशंकर ने मुलाकात, जी-20 की अध्यक्षता के एजेंडे पर हुई चर्चा

ब्रिटेन के विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली और भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के बीच मंगलवार को फोन पर बातचीत हुई। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा के अलावा भारत की जी-20 की अध्यक्षता के एजेंडे पर चर्चा की गई।
जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली की हेरिटेज बिल्डिंग को सजाने की तैयारी है। रोशनी और सफाई के साथ ही आसपास की सड़कों को चमकाया जाएगा। सम्मेलन से जुड़े आयोजनों के संबंध में उपराज्यपाल वीके सक्सेना की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय समिति की बैठक हुई।
 एलजी ने सबसे पहले आईएसबीटी, हनुमान मंदिर, सलीमगढ़ किला, लाल किला, यमुना के साथ बाहरी रिंग रोड और समाधि खंड से शुरू होने वाले क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने इस दौरान हनुमान मंदिर के आसपास और हनुमान सेतु फ्लाईओवर के नीचे के क्षेत्रों में भीड़ कम करने और सफाई के इंतजाम दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
G-20 देशों के समूह में अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, कोरिया गणराज्य, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, ब्रिटेन, अमेरिका और यूरोपीय संघ (ईयू) शामिल हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …