Monday, May 6, 2024 at 10:00 AM

दुष्कर्म पीड़िता ने न्यायाधीश पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, बोली- कोर्ट चैंबर में हुई घटना

त्रिपुरा की एक दुष्कर्म पीड़िता ने आरोप लगाया कि एक न्यायाधीश ने अदालत के चैंबर के अंदर उसका यौन शोषण किया। एक वरिष्ठ वकील ने बताया कि धलाई के जिला एवं सत्र न्यायाधीश गौतम सरकार अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति ने पीड़िता के आरोपों की जांच शुरू की है।

क्या है पूरी घटना
महिला ने आरोप लगाया कि वह दुष्कर्म के संबंध में अपना बयान दर्ज कराने के लिए 16 फरवरी को कमालपुर के प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट के कक्ष में गई थी। महिला ने कमालपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश को अपनी शिकायत दी है। शिकायत में महिला ने कहा, मैं 16 फरवरी को अपना बयान दर्ज कराने के लिए प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट के कक्ष में गई थी। जब मैं अपना बयान देने वाली थी तो न्यायाधीश ने मेरे साथ छेड़खानी की। मैं उनके चैंबर से बाहर निकली और वकीलों और अपने पति को घटना के बारे में बताया।

पति ने बार एसोसिएशन में दर्ज कराई शिकायत
महिला के पति ने इस घटना को लेकर कमालपुर बार एसोसिएशन में अलग शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश गौतम कुमार और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सत्यजीत दास मामले की जांच के लिए कमालपुर के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के कार्यालय पहुंचे।

‘बार एसोसिएशन ने रखा अपना पक्ष’
इसके बाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय समिति ने अदालत परिसर में कमालपुर बार एसोसिएशन के सदस्यों से भी मुलाकात की। समिति ने महिला के आरोपों पर उनका पक्ष जाना। बार एसोसिएशन के सचिव शिवेंद्र दासगुप्ता ने कहा, हमने बिंदुवार तरीके से अपनी बात को समिति के समक्ष रखा है।

Check Also

‘नौसेना ने चमत्कार किया’, चीन के साथ विवाद पर बोले राजनाथ सिंह- समाधान की उम्मीद

नई दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय नौसेना की तारीफ करते हुए कहा कि …