Friday, October 7, 2022 at 6:55 PM

रूस में शुरू हुई ‘तख्तापलट’ की तैयारी, पुतिन के जाने से पश्चिमी देशों को खतरा, ये हैं पूरा मास्टर प्लान

रूस यूक्रेन युद्ध को करीब 6 महीने हो चुके हैं, लेकिन अब भी रूस यूक्रेन से पीछे हटने को तैयार नहीं है. पिछले दिनों ही उसने साफ कर दिया था कि वह अभी युद्ध नहीं रोकेगा. इस बीच ऐसी अफवाहें हैं कि पुतिन को यूक्रेन युद्ध में रूस के खराब प्रदर्शन और उनकी बिगड़ती तबीयत की वजह से कुर्सी से हटाया जा सकता है।

पुतिन के प्रतिद्विंदी रहे मिखाइल श्वेतोव इस वक्त पनामा में निर्वासित जीवन जी रहे हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर एक बार पुतिन चले गए, तो रूस में असली कट्टरपंथी आ जाएंगे।व्लादिमीर पुतिन की जिद और युद्ध में अब तक जीत न मिलने की वजह से रूस में बड़ा खेमा धीरे-धीरे पुतिन के खिलाफ जा रहा है. ऐसे में चर्चा है कि व्लादिमीर पुतिन को युद्ध में खराब प्रदर्शन और उनके खराब स्वास्थ्य के कारण हटाया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि रूस के भीतर भी युद्ध होने का उसी तरह खतरा रहेगा, जिस तरह पूरे पश्चिम में युद्ध होने का खतरा होगा। श्वेतोव ने कहा कि पश्चिम में कुछ लोगों का मानना है कि एक बार अगर पुतिन सत्ता से हट जाएं, तो चीजें बदलने लगेंगी। लेकिन ऐसा नहीं है। पुतिन का जाना पश्चिम के लिए दशकों का सबसे बड़ा खतरा होगा। वहीं एक्सपर्ट इसे ठीक नहीं मानते हैं. उनका कहना है कि पुतिन की जगह कोई भी आएगा वह वेस्टर्न कंट्रीज के लिए ठीक नहीं होगा

Check Also

हिमस्खलन हादसे के तीसरे दिन रेस्क्यू टीम ने 19 शव किये बरामद, रेस्क्यू अभियान में बाधा बनी बर्फबारी

हिमस्खलन हादसे के तीसरे दिन रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर पहुंचने में कामयाब हो गईं। टीमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *