Friday, April 26, 2024 at 9:36 AM

बाढ़ की स्थिति के बीच दाने-दाने को मोहताज हुई पाकिस्तान की जनता, 500 में मिल रहे 1KG टमाटर

पाकिस्तान में बाढ़ की वजह से हालात बेहद खराब हो गए हैं.पिछले 24 घंटों में देश भर में बाढ़ से संबंधित घटनाओं के कारण 119 लोगों की मौत के बाद पाकिस्तान में विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या 1,000 का आंकड़ा पार कर गई है।बाढ़ से उपजे हालात को संभाल पाने में पाकिस्तान के पसीने छूट गए हैं। इन दिनों बाढ़ में फंसे पाकिस्तानी लोग दाने-दाने को मोहताज हैं।

देशभर में बाढ़ के कहर से पस्त हो चुके पाकिस्तान ने अब अंतर्राष्ट्रीय सहायता की अपील की है।  पाकिस्तान के गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात और अन्य ने मानसून आपदा अपील में योगदान दिया है, लेकिन और अधिक धन की जरूरत है।
 बाजारों में टमाटर और प्याज समेत अन्य सब्जियां नियमित बाजारों की तुलना में 100 रुपये प्रति किलोग्राम कम कीमत पर उपलब्ध थीं.उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बाढ़ के कारण खाद्य पदार्थों की कीमतें और बढ़ेंगी.

लाहौर मार्केट कमेटी के सचिव शहजाद चीमा ने कहा कि बाढ़ के कारण शिमला मिर्च जैसी सब्जियों की भी बाजार में कमी हो गई है. उन्होंने बताया कि सरकार भारत से प्याज और टमाटर का आयात कर सकती है.

क्योंकि बाढ़ के कारण बलूचिस्तान, सिंध और दक्षिण पंजाब से सब्जियों की आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है. रिजवी ने कहा कि आगामी दिनों में प्याज और टमाटर की कीमत 700 रुपये प्रति किलो के पार हो सकती है. पाकिस्तानी लोग अपनी सरकार से मदद नहीं मिलने से निराश हो चुके हैं।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …