Wednesday, July 6, 2022 at 5:59 PM

पीएम मोदी ने आज यूपी की जनता को दी बड़ी सौगात, 80 हजार करोड़ से अधिक निवेश वाली योजनाओं की रखी आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखऩऊ में शुक्रवार को 80 हजार करोड़ से अधिक निवेश वाली योजनाओं की आधारशिला रखेंगे।इन प्रोजेक्ट के धरातल पर उतरने पर प्रदेश में पांच लाख रोजगार के नए अवसर सृजित होने का दावा किया गया है। इन्वेस्टर्स को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यूपी बदल रहा है। यहां पर हो रहा निवेश यहां की युवा शक्ति को दिखाता है।

देश भर के दिग्गज उद्योगपतियों की मौजूदगी में मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री बताएंगे कि कैसे यूपी तरक्की की राह पर तेजी से आगे बढ़ रहा है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यह राज्य एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनने का सामर्थ्य रखता है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी नई इकोनॉमी की डिमांड को पूरा करने के लिए डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती का बहुत लाभ आप लोगों को मिलने वाला है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको यूपी के विकास और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण को निरंतर रिफॉर्म का विश्वास दिलाते हैं।

डिफेंस एयरोस्पेस में लखनऊ, हेल्थ केयर में महाराजगंज तो औषधि निर्माण व मेडिकल सप्लाई में मथुरा और बेकरी प्रोडेक्ट यीस्ट निर्माण में पीलीभीत जैसे जिले नई मंजिल पाने को तैयार हैं। इससे बड़ी संख्या में रोजगार का सृजन होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी के जरिए जिन निवेश परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

Check Also

दुनिया के बाद अब चाँद को लेकर चल रही अमेरिका-चीन में भिडंत, ड्रैगन ने खड़ा किया ‘अधिग्रहण’ का सवाल

दक्षिण चीन सागर से लेकर लद्दाख तक दादागिरी दिखा रहे चीन के अंतरिक्ष में बढ़ते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *