Thursday, October 24, 2024 at 5:05 AM

पीएम मोदी ने की ‘मिशन स्कूल्स ऑफ एक्सीलेंस’ की शुरुआत व समझाया 4G और 5G में बड़ा अंतर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दौरे परअडालज के त्रिमंदिर में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का भी शुभारंभ किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री बच्चों के साथ स्मार्ट क्लास में बैठे।उन्होंने कहा कि गुजरात के 20 हजार स्कूल शिक्षा के 5जी दौर में प्रवेश करने जा रहे हैं।

उन्होंने डिजिटल ब्लैक बोर्ड पर पढ़ाई को देखा। डिफेंस एक्सपो 2022 की शुरुआत के बाद पीएम यहां पर तो बदले अंदाज में नजर आए। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मिशन स्कूल्स ऑफ एक्सीलेंस से देश की स्थिति बदलेगी।

मिशन स्कूल्स ऑफ एक्सीलेंस के शुभारंभ पर मैं सभी गुजरात वासियों को सभी अध्यापकों, सभी युवा साथियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। शुभकामनाएं देता हूं। पीएम ने कहा हमने इंटरनेट की फर्स्ट जी से लेकर 4 जी तक की सेवाओं का उपयोग किया है। अब वर्चुअल रिएलिटी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स की ताकत को भी स्कूलों में अनुभव किया जा सकेगा।

अब देश में 5जी बड़ा बदलाव लाने वाला है। उन्होंने कहा कि इस मिशन गुजरात में नई कक्षाओं, स्मार्ट क्लास रूम, कंप्यूटर लैब की स्थापना और राज्य में स्कूलों के बुनियादी ढांचे के समग्र उन्नयन के माध्यम से शिक्षा के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी भाषा में पढ़ना लिखना बुद्धिजीवी होने का पर्याय बन गया है जबकि भाषा केवल संवाद का माध्यम होती है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …