Thursday, October 24, 2024 at 6:49 AM

24 सालों बाद कांग्रेस को मिला गैर-गांधी अध्यक्ष, मल्लिकार्जुन खड़गे ने 7,897 वोट से हासिल की जीत

दो दशक से ज्यादा समय बाद कांग्रेस को बुधवार को गैर गांधी परिवार का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल गया है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ी जीत हासिल करते हुए 7,897 वोट हासिल किए हैं, जबकि शशि थरूर को 1,072 वोट मिले।

हिमाचल और गुजरात, दोनों जगह होने वाला चुनाव मल्लिकार्जुन खड़गे के लिए पहली बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। गुजरात में पिछले कई सालों से बीजेपी की सरकार है, तो वहीं हिमाचल में भी बीजेपी का कब्जा है।भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में कहा, शशि थरूर हारे हुए व्यक्ति की तरह रो रहे हैं।

गांधी परिवार से मुकाबला करने के लिए अगले कुछ महीनों में उनका उपहास किया जाएगा और उन्हें शर्मिंदा किया जाएगा। दोनों ही राज्यों में तीन मुख्य पार्टियां चुनावी मैदान में है, जिसमें बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी है। पंजाब चुनाव के बाद उत्साहित दिख रही आम आदमी पार्टी दोनों ही राज्यों में कांग्रेस के लिए मुसीबत लेकर आई है।

ऐसे में कांग्रेस के नए अध्यक्ष खड़गे के सामने न सिर्फ बीजेपी को पराजित करना चुनौती होगी, बल्कि उनके सामने आम आदमी पार्टी से निपटना भी किसी चुनौती से कम नहीं होगा।सूत्रों के मुताबिक, पत्र में उन्होंने उत्तर प्रदेश में चुनाव के संचालत में ‘अत्यंत गंभीर अनियमितताओं’ को चिह्नित किया था। टीम ने यह भी मांग की थी राज्य के सभी वोटों को अवैध माना जाए।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …