Wednesday, April 24, 2024 at 6:55 PM

अमेरिका में माइक्रोन टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष-सीईओ संजय मेहरोत्रा से पीएम मोदी ने की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  वाशिंगटन डीसी में माइक्रोन टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष-सीईओ संजय मेहरोत्रा से मुलाकात की। प्रधानमंत्री जनरल इलेक्टिक के अध्यक्ष और सीईओ और जनरल इलेक्टिक एयरोस्पेस के सीईओ एच. लॉरेंस कल्प जूनियर से भी हुई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद माइक्रोन टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष एवं सीईओ संजय मेहरोत्रा ने कहा कि मेरी पीएम मोदी के साथ एक उत्कृष्ट बैठक हुई। मैं भारत के लिए उनके दृष्टिकोण और भारत द्वारा की जा रही प्रगति से बहुत प्रभावित हूं। हमने कई विषयों पर चर्चा की और हम वास्तव में भारत में अधिक अवसरों की आशा करते हैं।

एप्लाइड मैटेरियल्स के अध्यक्ष और सीईओ, गैरी ई. डिकर्सन कहते हैं, “मैं भारत से बहुत प्रभावित हूं और मेरा मानना है कि सेमीकंडक्टर उद्योग में भारत के विकास का अवसर अब है। यह भारत के लिए अविश्वसनीय विकास का समय है। मुझे पूरा विश्वास है कि भारत के साथ मिलकर काम करके हम जबरदस्त सफलता हासिल कर सकते हैं।”
 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले केंद्रीय कैबिनेट ने माइक्रोन टेक्नोलॉजी के 2.7 अरब डॉलर के सेमीकंडक्टर परीक्षण और पैकेजिंग संयंत्र लगाने की मंजूरी दे दी थी।  यह संयंत्र प्रधानमंत्री मोदी के गृह राज्य गुजरात में लगेगा। भारत सरकार अमेरिकी कंपनी माइक्रोन टेक्नोलॉजी को 110 अरब रुपये (1.34 अरब डॉलर) के उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन भी देगी।

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …