Thursday, April 25, 2024 at 7:04 PM

असम के 19 निर्माण मजदूरों में से सात का चला पता, बिना ठेकेदार को सूचित किए किया था ये काम

अरुणाचल प्रदेश में कुरुंग कुमे जिले से 13 जुलाई को लापता हुए असम के 19 निर्माण मजदूरों में से सात का पता लगा लिया गया है और उन्हें बचा लिया गया है।  मजदूर 5 जुलाई को भारत-चीन सीमा पर अपने सड़क निर्माण स्थल से भाग गए थे, क्योंकि उन्हें ईद के लिए घर जाने की छुट्टी से वंचित कर दिया गया था.

बाकी 12 मजदूरों की तलाश अब भी जारी है। रेस्क्यू से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि जिन मजदूरों को तलाशा गया है वे बहुत कमजोर पाए गए हैं।वे दो-तीन समूहों में जंगलों के रास्ते पैदल अपने घरों के लिए निकले और तब से लापता हो गए. स्थानीय लोगों ने खुद ही उनकी पहले काफी खोजबीन की, लेकिन जब किसी तरह कोई सुराग नहीं मिला तो पुलिस को इसकी जानकारी दी।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को कहा कि अरुणाचल प्रदेश में 5 जुलाई से सड़क निर्माण स्थल से लापता हुए 19 मजदूरों में से सात वन क्षेत्र में पाए गए।उपायुक्त निघी बेंगिया ने बताया कि शुक्रवार रात कुरुंग कुमे जिले के दामिन में हुरी गांव के पास एक जंगल में सात मजदूर मिले।उन्होंने कहा, “उनके स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी नहीं है और चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है। उनके परिवारों को सूचित कर दिया गया है। अन्य 12 मजदूरों की तलाश जारी है।”

Check Also

दो रेस्टोरेंट पर पुलिस की छापेमारी, बिना लाइसेंस पिलाई जा रही थी शराब, मालिकों के खिलाफ केस दर्ज

राजधानी लखनऊ के दो रेस्टोरेंट पर पुलिस की टीमों ने रविवार देर रात छापेमारी की। …