Friday, March 29, 2024 at 6:00 PM

गांव की राशन की दुकानों पर अब खरीद सकेंगे 100 रुपए तक के स्टांप पेपर, योगी सरकार जल्द लागू करेगी ये सुविधा

गांव की राशन की दुकानों से ही 100 रुपए तक के स्टांप मिल जाएंगे. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जल्द ही राज्य में यह सुविधा लागू करने जा रही है.  अब सरकार दस रुपए से लेकर सौ रुपए तक के स्टांप पेपर को राशन की दुकान व जन सुविधा केंद्रों के माध्यम से बेचने की व्यवस्था करने जा रही है.

स्टांप एवं निबंधन विभाग की 100 दिन से लेकर पांच वर्ष तक की कार्य योजना के संबंध में मंगलवार को स्टांप तथा पंजीयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवींद्र जायसवाल ने विभागीय अधिकारियों के साथ सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में बैठक की.

उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा अगले 100 दिनों में कई ऐसे निर्णय लिए जाएंगे, जिससे जनता को राहत मिल सके. मंत्री ने कहा कि ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि विभाग से संबंधित अधिकांश सुविधाएं ऑनलाइन माध्यम से ही घर बबैठे मिल जाएं. 100 रुपए तक के मूल्य वाले स्टांप को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से भी खरीदने की सुविधा दी जाएगी.

इसके अलावा 500 रुपए तक के मूल्य के स्टांप पेपर पेमेंट कर स्वयं डाउनलोड करने की सुविधा भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अचल संपत्ति के हस्तांतरण की प्रक्रिया को और आसान व पारदर्शी बनाया जाएगा.

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …