Friday, June 21, 2024 at 7:56 PM

‘अब इंडस्ट्री में पक्षपात बहुत है…,’ काम न मिलने पर भावुक हो उठे ‘चंद्रकांता’ के कुंवर विक्रम

90 के दशक के मशहूर धारावाहिक ‘चंद्रकांता’ में कुंवर विक्रम सिंह का किरदार निभाकर घर-घर में अपनी पहचान बनाने वाले अभिनेता शाहबाज खान बीते लंबे समय से पर्दे से दूर हैं। चंद्रकांता के अलावा उन्होंने ‘बेताल पच्चीसी’ में बेताल की भूमिका निभाकर भी खूब वाहवाही बटोरी। इसके अलावा उन्हें ‘राम सिया के लव-कुश’, ‘युग’, ‘अफसर बिटिया’, ‘कर्मफल दाता शनि’ जैसे सीरियल में दमदार अभिनय से लोगों का दिल जीतते देखा जा चुका है। एक वक्त पर अभिनेता कई बॉलीवुड फिल्मों का भी हिस्सा रहे। हालांकि, आजकल वह पर्दे से गायब हैं। वहीं अब अभिनेता ने खुद इसके पीछे का असली कारण बताकर हर किसी को दंग कर दिया है।

शाहबाज खान ने ‘राजू चाचा’, ‘चल मेरे भाई’, ‘बादल’, ‘जय हिंद’ और ‘मेहंदी’ जैसी फिल्मों में काम किया है। अभिनेता को उनके नेगेटिव रोल के लिए याद किया जाता है। हालांकि, उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता ‘चंद्रकांता’ में निभाए कुंवर विक्रम सिंह के किरदार से मिली। इस किरदार में शाहबाज खान के अभिनय को लोगों ने खूब सराहा। ये सीरियल ना सिर्फ 90 के दशक के सबसे लोकप्रिय धारावाहिकों में शुमार रहा बल्कि इसने रातोंरात शाहबाज को ऐसे स्टारडम से नवाजा कि उनका सितारा ही चमक उठा।

शाहबाज खान जाने-माने शास्त्रीय गायक उस्ताद आमिर खान के बेटे हैं। एक वक्त पर शाहबाज के लिए काम की लाइन लगी थी। हालांकि, कुछ वक्त से वह पर्दे से गायब नजर आ रहे हैं। इसी को लेकर अब अभिनेता ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। सालों से इंडस्ट्री से जुड़े अभिनेता का काम न मिलने पर दर्द छलक उठा है। शाहबाज खान, पर्दे से दूर इसलिए नहीं हैं कि वह इससे दूरी बनाना चाहते हैं, बल्कि अभिनेता पर्दे से दूर हैं क्योंकि उन्हें काम नहीं मिल रहा है।

अभिनेता ने काम न मिलने का जिम्मेदार कास्टिंग डायरेक्टर्स को ठहराया है। शाहबाज खान का कहना है कि वह केवल अपने लोगों को ही काम दिलाते हैं। अभिनेता ने एक हालिया इंटरव्यू में कहा, ‘इंडस्ट्री में कास्टिंग डायरेक्टर्स जो आ गए हैं, उनका अपना समूह है। अब इंडस्ट्री में पक्षपात बहुत है।’ हम जैसे जो अभिनेता हैं, जिन्होंने बीते समय में काफी काम किया है, उन्हें पक्षपात की वजह से काम नहीं मिल रहा है।’

Check Also

‘मुझे जाने बिना बुरा होने का लेबल लगा दिया’, सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर ‘आलमजेब’ की दोटूक

संजय लीला भंसाली की पहली वेब सीरीज ‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’ 1 मई को नेटफ्लिक्स …