Sunday, June 23, 2024 at 11:24 PM

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी हुई है। अटकलें हैं कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के इस सीट पर उम्मीदवार के एलान करने के बाद कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। ऐसे में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के नेता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने को लेकर दृढ़ है। साथ ही उन्होंने बिना नाम लिए कांग्रेस को नसीहत दी है कि किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए, जिसका सीधा फायदा भाजपा को मिले।

महा विकास अघाड़ी में फूट!
दरअसल, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने बुधवार को महाराष्ट्र की 16 सीटों के लिए प्रत्याशियों का एलान किया। इससे कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। वहीं, महा विकास अघाड़ी में फूट के संकेत मिलने लगे। इन्हीं सब अटकलों से जुड़े सवालों का जवाब संजय राउत दे रहे थे। बता दें, महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) का जो राजनीतिक दल हिस्सा हैं वो उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, कांग्रेस और शरद पवार वाली राकांपा है।

यह सीटें कांग्रेस के पाले में
राउत ने कहा, ‘गठबंधन में हमेशा लेन-देन होता है। हमने रामटेक, कोल्हापुर की सीटें कांग्रेस को दे दी। इतना ही नहीं अमरावती को भी कांग्रेस को दे दिया। यहां तक कि हमारे स्थानीय कार्यकर्ता परेशान थे, लेकिन हमने नाराजगी बढ़ने नहीं दी।’

क्या एक सीटे के लिए पीछे हटेगी कांग्रेस?
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पाले में रामटेक गई तो यूबीटी शिवसेना ने कहा कि वह मुंबई उत्तर से चुनाव लड़ेगी। राउत ने कहा कि गठबंधन को बढ़ाने और मजबूत करने की जरूरत होती है, न कि व्यक्तिगत दलों की। कांग्रेस को देश का नेतृत्व करना है और इसके लिए हम पार्टी का समर्थन करते हैं। उन्होंने पूछा कि क्या कांग्रेस सिर्फ एक सीट (सांगली) के लिए भाजपा के खिलाफ लड़ाई छोड़ देगी?

Check Also

बिहू से कमाए पैसे को महिला ने चाय के स्टॉल में किया निवेश; सीएम सरमा बने ग्राहक, ली चाय की चुसकी

गुवाहटी:  असम में एक युवा महिला रिकॉर्ड सेटिंग बिहू प्रदर्शन में कमाए गए पैसे से …