Friday, March 1, 2024 at 4:25 AM

राजभवन पर पेट्रोल बम फेंकने के आरोपी के खिलाफ NIA की चार्जशीट, लगाए गंभीर आरोप; जानें पूरा मामला

पिछले साल अक्तूबर माह में तमिलनाडु राजभवन पर पेट्रोल बम से हमला किया गया था। इस मामले में एक आरोपी के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) ने चार्जशीट दायर की है। कई कानूनी धाराओं के तहत शुक्रवार को चेन्नई के पूनमल्ली में एनआईए की विशेष अदालत के सामने आरोप पत्र दायर किया गया था।

क्या है मामला
तमिलनाडु के राजभवन के मुख्य द्वार के सामने पिछले साल 25 अक्तूबर को एक व्यक्ति ने पेट्रोल बम फेंका। विपक्षी दलों ने घटना को लेकर राज्य में कानून एवं व्यवस्था के मुद्दे को लेकर सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) पर निशाना साधा था। राजभवन ने दावा किया था कि बम ले जाने वाले उपद्रवियों ने मुख्य द्वार से अंदर घुसने की कोशिश की थी। हमलावरों ने राजभवन के अंदर दो पेट्रोल बम फेंके और भाग निकले। राजभवन ने आरोप लगाए थे कि राज्यपाल आरएन रवि को सार्वजनिक तौर पर जान से मारने की धमकी देने की घटनाएं हुई हैं, लेकिन इस मामले में राज्य पुलिस की उदासीनता ने उनकी सुरक्षा को नुकसान पहुंचाया है।

पेट्रोल बम फेंकने के बाद तुरंत पकड़ा गया था आरोपी
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने घटना पर कहा था कि पेट्रोल बम फेंकने वाले व्यक्ति को तुरंत पकड़ लिया गया। उसकी पहचान ‘करुक्का’ विनोथ के रूप में हुई है, जिसके खिलाफ कई मामले लंबित हैं। अधिकारियों ने बताया कि जब सतर्क पुलिसकर्मी उसे पकड़ रहे थे, तो उस व्यक्ति ने बोतल फेंकी जो राजभवन के मुख्य द्वार के सामने लगे अवरोधक के सामने गिरी, लेकिन कोई नुकसान नहीं हुआ और कोई हताहत नहीं हुआ।

अक्तूबर माह में हुई तमिलनाडु राजभवन पर पेट्रोल बम से हमले के बाद राज्य की राजनीति गरमा गई थी। डीएमके ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा, इस मुद्दे का राजनीतिकरण करने की कोशिश उनके काम नहीं आएगी। वहीं भाजपा ने आरोप लगाया कि राज्य के लोग राजभवन हमलों के प्रति संवेदनशील हो गए हैं। राज्य में महिलाओं के लिए कोई सुरक्षा नहीं है। राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है।

Check Also

‘मजबूरी में करना पड़ा गिरफ्तार..’, शाहजहां शेख के पकड़े जाने पर बोली भाजपा, तृणमूल पर लगाए आरोप

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले में आरोपी शाहजहां शेख को पुलिस ने गुरुवार सुबह …