Friday, April 19, 2024 at 12:55 PM

यूपी एटीएस के हत्थे चढ़ा आतंकी नदीम का साथी सैफुल्लाह, पाकिस्तानी हैंडलर से था ख़ास कनेक्शन

नूपूर शर्मा केस में यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। नदीम का साथी सैफुल्लाह कानपुर से गिरफ्तार किया गया है। सैफुल्लाह ने ही कई आ​तंकियों की वर्चुअल आईडी बनाई थी।हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है और उसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी एवं अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 वर्चुअल आईडी बना कर दी है।

 यूपी एटीएस इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दे रही है  हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर आदि के जरिए पाकिस्तान व अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर से जुड़ा है।सहारनपुर के गिरफ्तार किए गए जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े मोहम्मद नदीम के पूरे नेटवर्क को स्वतंत्रता दिवस से पहले एटीएस ध्वस्त करना चाहती हैं। पूरी ताकत के साथ नदीम के सहयोगियों की तलाश रही एटीएस को कानपुर में एक और सफलता मिली।
नदीम के पास से पुलिस ने एक मोबाइल, दो सिम और विभिन्न प्रकार का बम बनाने का ट्रेनिंग मैन्युअल बरामद किया था। उसके खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में यूएपीए समेत सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया। नदीम नदीम जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था।

Check Also

द्वारका में पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई में लगी गोली; दो कारतूस बरामद

द्वारका जिला के छावला एरिया में मंगलवार सुबह बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। …