Saturday, July 20, 2024 at 9:48 AM

प्रियंका चोपड़ा की बेटी मालती की फोटोज मां मधु ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर की शेयर

साल 2023 की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट देंखे तो पठान के अलावा किसी भी फिल्म ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। हिंदी बॉक्स ऑफिस के लिए ये तीन महीने औसत साबित हुए हैं।

3 महीनों में बॉलीवुड से अभी तक 750 करोड़ तक का कलेक्शन किया जा चुका है। और यह आंकड़ा सिर्फ एक बड़ी फिल्म की वजह से छुआ जा सका है, और वो है पठान.. क्योंकि कुल कलेक्शन के 70% से अधिक संख्या के लिए शाहरुख खान स्टारर फिल्म पूरी तरह से जिम्मेदार है।

अक्षय कुमार, कार्तिक आर्यन और अजय देवगन जैसे सुपरस्टार्स की फिल्में भी औंधे मुंह गिर चुकी हैं। विवेक अग्निहोत्री ने एक ट्वीट करते हुए लिखा- “बॉलीवुड का दोबारा बुरा हाल हो गया है। जैसे पूरी इंडस्ट्री उन सेलेब्स को इतनी ज्यादा फीस देकर खुश है, जो एक ओपनिंग की गारंटी भी नहीं दे सकते। स्टार्स के वैनिटी और लाइफस्टाइल में ज्यादातर पैसा बर्बाद होता है। आखिर हो क्या रहा है?”

2023 में जनवरी से मार्च के बीच केवल 15 हिंदी फिल्में रिलीज़ हुईं, जो कि पूर्व-महामारी काल (यानी 2019 तक) की तुलना में सबसे कम है। अब जबकि सिनेमाघर पूरी तरह से खुल चुके हैं, फिल्मों का आंकड़ा हैरान करता है।

जब गणतंत्र दिवस के लंबे वीकेंड के दौरान शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण अपने पठान लेकर आए, तो ऐसा लगा कि बॉलीवुड के ‘अच्छे दिन’ फिर से वापस आ गए हैं।

Check Also

राजेश की दीवानी थीं लड़कियां, खून से लिखती थीं लेटर, थिएटर से पहले ब्यूटी…

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की आज 82वीं पुण्यतिथी है। 1969 से 1975 …