Thursday, April 25, 2024 at 7:26 PM

मास्टरकार्ड के NFT लीड सात्विक सेठी ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए कंपनी से दिया इस्तीफा

 अक्सर हम मानते हैं कि दुनिया की बड़ी कंपनी में नौकरी करने वालों की ऐश ही ऐश होती है, लेकिन दुनिया की सबसे बड़ी पेमेंट कंपनी मास्टरकार्ड में टॉप पोजीशन पर काम करने वाले भारतीय मूल के सात्विक सेठी ने कंपनी पर जो आरोप लगाए हैं वह वाकई में चौंकाने वाले हैं।

सात्विक ने गुरुवार 2 फरवरी को मास्टरकार्ड पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है। सात्विक सेठी ने अपना इस्तीफा उसी NFT यानि नॉन फंजीबल टोकन के रूप में दिया है, जिसके वे प्रमुख हुआ करते थे

2020 में इंग्लैंड की बर्मिंघम यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट अभी तक मास्टर कार्ड के NFT प्रोडक्ट के हेड थे।सेठी ने लिखा कि मैंने मास्टरकार्ड से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि, पिछले एक साल से, उन्होंने कंपनी में एनएफटी उत्पाद लीड के रूप में काम किया था, जहां उन्होंने “मास्टरकार्ड के लिए वेब3 का नेतृत्व किया, इसमें हमारी रीजनल टीमों के साथ-साथ हमारे सभी फॉर्च्यून 500 ग्राहक और भागीदार भी शामिल हैं।

ट्विटर पर सेठी ने बताया कि इतनी बड़ी कंपनी के लिए काम करने के बावजूद सेठी को काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा। सेठी ने बताया कि न्यूयॉर्क से लंदन ट्रांसफर किए जाने के बाद कुछ वीजा समस्या के कारण, उनका वेतन 40% कम हो गया था।

Check Also

पश्चिम एशिया में तनाव की खबरों के बीच सोना-चांदी नए हाई पर, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूती के रुख …