Friday, March 29, 2024 at 4:17 PM

गर्मियों के मौसम में अपने स्किनकेयर रूटीन में ये बदलाव करके आप फेस को बनाए सुन्दर

गर्मियों में स्किन का खयाल रखना थोड़ा मुश्किल होता है. मौसम की वजह से स्किनकेयर रूटीन में भी बदलाव करना पड़ता है. सर्दियों में जिस तरह ड्राडनेस को कम करने के लिए मॉश्चराइजर लगाना पड़ता है.

गर्मियों में सन टैन और ड्राईनेस की समस्या से छुटकारा पाने के लिए त्वचा को हाइड्रेटेड रखना होता है. चलिए बिना देर किए जानते हैं गर्मी में स्किन को हाइड्रेटेड और ग्लोइंग किस तरह रख सकते हैं.

गर्मियों में त्वचा क्लींज करना बेहद जरूरी होता है. इससे आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग लगती है. जब आप घर से बाहर निकालते हैं तब आपको पसीना आता है. इसकी वजह से आपके पोर्स में गंदगी जम जाती है जिसकी वजह से पिंपल्स और मुंहासे की समस्या हो जाती है.

गर्मियों के मौसम में सनसक्रीन लगाना बेहद जरूरी होता है. सनस्क्रीन आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का काम करती है. धूप में निकलने से पहले एसपीएफ 30 सनस्क्रीन लगाएं.

एलोवेरा जेल में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जो स्किन को हेल्दी रखने का काम करते हैं. हल्दी त्वचा को चमकदार बनाती है. मुलातानी मिट्टी पोर्स को साफ करने का काम करता है. इससे आपकी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग दिखेगी.

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के …