Thursday, March 28, 2024 at 11:18 PM

वैक्सिंग क्रीम का इस्तेमाल करने की वजह से अंडर आर्म्स में काले निशान हो गए हैं तो ऐसे पाएं इससे निजात

लड़कियां अपने शरीर के अनचाहे बालों को हटाने के लिए तरह तरह के उपाय करती हैं. वो इन बालों को हटाने के लिए रेजर, वैक्सिंग क्रीम और हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करती हैं जिसकी वजह से अंडर आर्म्स में काले निशान पड़ जाते हैं. इसके अलावा डियोड्रेंट लगाने की वजह से भी ऐसा होता है. डार्क अंडर आर्म्स की वजह से लड़कियां स्लीवलेस टॉप या टयूब टॉप पहनने में हिचतकिचाती है.

अगर इस तरह के कपड़े पहन भी लिए तो उनका पूरा ध्यान अंडर आर्म्स पर ही रहता है. लड़कियों की इस प्रॉब्लम का हमारे पास अचूक उपाय है. अगर आप भी डार्क अंडर आर्म्स की समस्या से परेशान हैं तो हम आपको कुछ आसान उपाय बता रहे हैं जिसका इस्तेमाल कर कुछ दिनों में इससे छुटकारा पा सकती हैं.

एप्पल साइडर विनेगर

एप्पल साइडर विनेगर नेचुरल क्लींजर की तरह काम करता है. इसके लिए आपको 2 चम्मच एप्पल साइडर विनेगर में थोड़ा सा बेकिंग सोडा मिलाना है. इस मिश्रण को अपने अंडर आर्म्स में लगाना है. जब ये पेस्ट अच्छी तरह से सूख जाएं तो पानी से धो लें.

नींबू

नींबू एक नेचुरल ब्लीचिंग एजेंट है. आपको अंडरआर्म्स के डार्क हिस्से में आधा नींबू रगड़ना है. रोजाना नहाने से 2 – 3 मिनट पहले तक नींबू का इसी तरह से इस्तेमाल करना है. कुछ ही दिनों में डार्क अंडर आर्म्स से छुटकारा मिलेगा.

एलोवेरा

आप एलोवेरा जेल को प्लांट से निकालकर अंडर आर्म्स पर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से धो लें.

ऑलिव ऑयल

एक चम्मच ब्राउन शुगर के साथ एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर घर पर एक्सफोलिएटर तैयार कर लें. कुछ मिनटों के लिए अंडर आर्म्स में लगाकर रखें. सूखने के बाद पानी से धो लें.

Check Also

होली खेलने के बाद हो गई है थकान और सुस्ती? इन उपायों से शरीर को मिलेगी ऊर्जा, हो जाएंगे रिफ्रेश

देशभर में होली का त्योहार पूरे धूम-धाम से मनाया जा रहा है। लोग एक दूसरे …