Saturday, April 20, 2024 at 3:06 AM

वीर सावरकर की जयंती पर नेताओं ने अर्पित की श्रद्धांजलि, BJP प्रवक्ता ने की दिल्ली एयरपोर्ट का नाम बदलने की डिमांड

नई दिल्ली : आज शनिवार 28 मई को हिंदुत्व के विचारक वीर सावरकर की जयंती है। जिसपर आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है।

इस मौके पर भाजपा प्रवक्ता गौरव गोयल ने मांग की कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम बदलकर वीर सावरकर पर किया जाए।

पीएम ने ट्वीट कर कहा, मां भारती के कर्मठ सपूत वीर सावरकर को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।’ मोदी ने सावरकर पर अपने और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के संदेशों (वॉयसओवर) के साथ हिंदुत्व के अग्रणी विचारक के गुणों और योगदान के बारे में बात करते हुए एक तस्वीर एलबम भी साझा किया है।
गृह मंत्री अमित शाह ने सावरकर जयंती पर उन्हें नमन किया। उन्होंने ट्वीट किया ‘राष्ट्रीयता के प्रतीक स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।
सीएम योगी ने भी दी श्रद्धांजलि-आज इस जयंती पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया और लिखा कि ‘स्वातंत्र्यवीर विनायक दामोदर सावरकर जी का सम्पूर्ण जीवन मां भारती की आराधना व राष्ट्रवाद के प्रसार में समर्पित रहा।’

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …