Thursday, April 18, 2024 at 2:27 PM

टूट जाएगा भारत का ब्रिटेन पर शासन का सपना, पीएम बनने की रेस में लिज ट्रस निकली ऋषि सुनक से आगे

प्रधानमंत्री पद की रेस में पिछड़े ऋषि सुनक लिज ट्रस के चुनाव जीतने की संभावना 90 प्रतिशत लिज ट्रस को बोरिस जॉनसन का भी समर्थन हासिल है ब्रिटेन की विदेश मंत्री लिज़ ट्रस ब्रिटेन का अगला प्रधानमंत्री बनने के काफी करीब पहुंच चुकी हैं और ऋषि सुनक के मुकाबले उन्हें 90 प्रतिशत का बढ़त मिल गया है।

कंजरवेटिव पार्टी के करीब 90 प्रतिशत वोटर्स का मानना है, कि लिज ट्रस ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बन सकती हैं।ऋषि सुनक आगे चल रहे थे लेकिन अब वह दौड़ में काफी पिछड़ गए हैं। शुरुआत में ऋषि सुनक को 60-40 प्रतिशत सदस्यों का समर्थन था लेकिन ये आंकड़ा घट कर 10 प्रतिशत पर आ गया है। बता दें कि लिज ट्रस को बोरिस जॉनसन का समर्थन हासिल है।

ऋषि सुनक के पिछड़ने की मुख्य वजह उनकी आर्थिक नीतियां बताई जा रही हैं। ऋषि सुनक डिबेट के दौरान ये साफ कर चुके हैं कि वह पर्सनल टैक्स में तब तक कटौती नहीं करेंगे, जब तक महंगाई नियंत्रण में है। यूके के प्रधानमंत्री पद के लिए लड़ने वाले अंतिम दो उम्मीदवार लिज ट्रस और ऋषि सुनक लगातार अपने लिए प्रचार कर रहे हैं.

दोनों के बीच अलग अलग टीवी चैनलों पर डिबेट भी हो रही है।ऋषि सुनक के अगले पीएम बनने की संभावना घटकर 10 फीसदी और लिज ट्रस के प्रधानमंत्री बनने की संभावना 89.29 फीसदी हो गई है, जबकि अन्य उम्मीदवारों के पास 1 फीसदी मौका भी नहीं है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …