Tuesday, February 27, 2024 at 7:47 PM

कठघरे में भाजपा MLA गायकवाड़, ठाकरे बोले- गैंगवार जैसे हालात; SC-ST कानून के तहत केस दर्ज

महाराष्ट्र में सत्ताधारी दल- शिवसेना के एक नेता पर गोली चलाने की घटना में भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ को गिरफ्तार किया गया है। विपक्षी खेमे- शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने प्रदेश की सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। आदित्य का आरोप है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेत-त्व में महाराष्ट्र में गैंगवार जैसे हालात हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में एक गिरोह युद्ध छिड़ गया है। तीसरा गिरोह 70,000 करोड़ रुपये के सिंचाई घोटाले में डूबा हुआ है। इसलिए उसके पास सिर उठाने का समय नहीं है।

इससे पहले ठाणे जिले में एक पुलिस स्टेशन के भीतर एक स्थानीय शिवसेना नेता पर गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार विधायक गणपत गायकवाड़ को शनिवार को 14 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें गणपत गायकवाड़ और दो अन्य को शाम को उल्हासनगर में प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया था।

शिवसेना नेता और एक अन्य व्यक्ति को गोली मारकर घायल करने के आरोपी भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अत्याचार (रोकथाम) कानून (SC-ST Act) के तहत भी मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि एक ग्रामीण की शिकायत पर महिला से दुर्व्यवहार के आरोप में भाजपा विधायक पर एससी-एसटी कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

Check Also

संदेशखाली जा रहे TMC के कट्टर विरोधी ISF विधायक को पुलिस ने रोका, जमकर हुई नोकझोंक

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित संदेशखाली गांव इन दिनों चर्चा में …