Monday, April 22, 2024 at 11:58 AM

एलन मस्क का एलान, एक्स प्रीमियम के सभी यूजर्स को मिलेगा GrokAI का एक्सेस

एलन मस्क के एआई स्टार्टअप xAI के चैटबॉट GrokAI की चर्चा लंबे समय से है। GrokAI को काफी पहले लॉन्च किया गया है लेकिन इसका एक्सेस लोगों के पास नहीं है। अब एलन मस्क ने कहा है कि GrokAI का एक्सेस जल्द ही एक्स के सभी प्रीमियम यूजर्स को मिलेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले GrokAI एक्स के प्रीमियम प्लस सब्सक्राइबर्स के लिए उपलब्ध था। पिछले हफ्ते ही GrokAI के ओपनसोर्स कोड को सार्वजनिक किया गया है। एलन मस्क के GrokAI का मुकाबला ओपनएआई के चैटजीपीटी के साथ है।

क्या है GrokAI?
ग्रोकएआई एलन मस्क के एआई स्टार्टअप एक्सएआई का पहला चैटबॉट है। यह टूल भी गूगल बार्ड और चैटजीपीटी की तरह एक एआई टूल है। Grok, एक्स का पहला एआई चैटटूल है। यह एक्स पर शेयर की गई जानकारियों को रियल टाइम में एक्सेस कर सकता है और यूजर्स के सवालों के जवाब दे सकता है। यह व्यंग्य भी पसंद करता है। एलन मस्क ने इसे लेकर कहा है कि उन्हें यह नहीं पता कि इसे इस तरह किसने गाइड किया है।

मस्क के मुताबिक Grok में खुद की समझ है और आपके सवालों के जवाब बहुत ही सटीक तरीके से दे सकता है। एलन मस्क ने जोर देकर कहा है कि यह कुछ सवालों के जवाब नहीं देगा। जैसे- यदि आप इससे ड्रग्स बनाने का तरीका पूछेंगे तो यह जवाब देने से मना कर देगा।

Check Also

चाहते हैं लैपटॉप की लंबी बैटरी लाइफ तो ना करें ये पांच गलती, नोट कर लें

यदि आप भी अपने लैपटॉप की बैटरी लाइफ को बेहतर करना चाहते हैं तो आपको …