Monday, May 20, 2024 at 9:31 PM

अचानक से कम हो सकते हैं आपके फॉलोअर्स, एलन मस्क शुरू करने वाले हैं सफाई अभियान

एक्स के मालिक एलन मस्क के फैसले अक्सर चौंकाने वाले होते हैं। एलन मस्क जब भी कोई फैसला लेते हैं तो लोग हैरान हो जाते हैं। अब एलन मस्क एक और बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं जिसके बाद कई लोग परेशान हो सकते हैं। एलन मस्क एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक सफाई अभियान चलाने वाले हैं जिसके बाद कई लोगों के अकाउंट के फॉलोअर्स अचानक से कम हो सकते हैं।

एक्स के आधिकारिक हैंडल से एक पोस्ट किया गया है जिसमें लिखा है कि आपके फॉलोअर्स की संख्या अचानक से कम हो सकती है, क्योंकि फर्जी और फेक अकाउंट की सफाई होने वाली है। फेक अकाउंट डिलीट किए जाएंगे। यह अभियान एक्स के स्पैम फ्री अभियान का हिस्सा है। एलन मस्क को शुरू से ही फेक और बॉट अकाउंट से दिक्कत है और जब से वे मालिक बने हैं तब से समय-समय पर ऐसे अकाउंट की सफाई करते रहते हैं।

एलन मस्क की सबसे बड़ी परेशानी यह है कि कई फर्जी अकाउंट ने भी पैसे देकर ब्लू टिक ले लिया है। ऐसे में लोगों के बीच असली और फर्जी अकाउंट को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है। इसके अलावा इस तरह के अकाउंट से स्पैम और अडल्ट कंटेंट भी एक्स पर खूब शेयर हो रहे हैं।ऐसे में आने वाले समय में यदि आपके फॉलोअर्स की संख्या भी कम होती है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ये फॉलोअर्स हाथी के दांत जैसे ही थे। इनसे आपको कोई फायदा नहीं मिल रहा था।

Check Also

चाहते हैं लैपटॉप की लंबी बैटरी लाइफ तो ना करें ये पांच गलती, नोट कर लें

यदि आप भी अपने लैपटॉप की बैटरी लाइफ को बेहतर करना चाहते हैं तो आपको …