Thursday, August 11, 2022 at 12:07 PM

महाराष्ट्र की सत्ता संभालेंगे एकनाथ शिंदे, फडणवीस को मिला उप-मुख्यमंत्री का पद पहले ही तय हो गया था पूरा प्लान

शिवसेना के ही बागी नेता एकनाथ शिंदे के महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री पद को संभाला है। उन्होंने शुक्रवार को शिवसेना भवन पहुंचकर मराठी कार्ड खेला और पार्टी पर दावा ठोका।फडणवीस ने शाम करीब साढ़े चार बजे शिंदे को मुख्यमंत्री बनाए जाने और खुद को सरकार से अलग रखने की अप्रत्याशित घोषणा की थी।

शिंदे और फडणवीस को शाम साढ़े सात बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राजभवन में शपथ दिलाई। मंत्रिमंडल का विस्तार अगले कुछ दिनों में किया जाएगा।उपमुख्यमंत्री पद पर फैसला मंगलवार को दिल्ली में फडणवीस की गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात में ही हो गया था।

फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस ने कहा कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बनेंगे और भाजपा उन्हें समर्थन देगी. हालांकि, शिंदे को समर्थन देने की बात कहने वाले फडणवीस शाम होते-होते खुद डिप्टी सीएम बन गए.

फडणवीस इस फैसले से खुश नहीं थे, इसलिए राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद कहा कि वह सरकार में शामिल नहीं होंगे।  देवेंद्र फडणवीस और उद्धव ठाकरे ने ऐसे किसी भी वादे से इनकार किया था। शपथग्रहण के दौरान ये खबरें भी आती रहीं कि मुख्यमंत्री ना बनाए जाने से देवेंद्र फडणवीस नाराज हैं. हालांकि, भाजपा अमित शाह और जेपी नड्डा समेत बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने इसे देवेंद्र फडणवीस का त्याग और समर्पण बताया.

Check Also

इस राज्य में सरकार ने किया ऐलान, रक्षाबंधन पर बालिका एवं महिलाओं कर सकेंगी JCTSL की बसों में निःशुल्क यात्रा

रक्षाबन्धन पर गहलोत सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। राजस्थान में रक्षाबंधन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *