Tuesday, November 29, 2022 at 4:01 AM

प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण धंसा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, 15 फीट गहरे गड्ढे में गिरीं कई गाड़ियां

सुल्तानपुर में हलियापुर के पास  पूर्वांचल एक्सप्रेसवे धंस गया।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बनाने में भारी लापरवाही बरती गई है. समय से पहले बने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बीजेपी ने यूपी चुनाव के वक्त काफी भुनाया.

चुनाव के चलते समय से पहले निर्माण के दबाव में अधिकारियों ने हाइवे के निर्माण मानको का ध्यान नहीं रखा है. यही कारण है कि अब एक्सप्रेस-वे में गड्ढे होने लगे हैं. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की अब सुल्तानपुर में पोल खुल गई है.मौके पर पहुंचे यूपीडा कर्मियों ने चारो घायलों को अयोध्या जिले के कुमारगंज स्थित सौ शैय्या हॉस्पिटल पहुंचाया।

हादसे के बाद एक्सप्रेसवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। एक्सप्रेसवे धंसने की सूचना लगते ही यूपीडा में हड़कंप मच गया। रात में ही यूपीडा ने क्रेन व जेसीबी भेज कर मरम्मत कार्य शुरू करवाया। साथ ही बड़े वाहनों का आवागमन रोककर छोटे वाहनों को कॉशन पर बगल से निकलवाया। शुक्रवार की सुबह तक सड़क का गड्ढा भर दिया गया।

22 हजार करोड़ रुपये की लागत से बने इस एक्सप्रेसवे का लोकार्पण पीएम मोदी ने 16 नवंबर 2021 को किया था. 340 किमी. लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर को आपस में जोड़ता है. इस एक्सप्रेस-वे पर एयर स्ट्रिप भी बनाई गई है.

Check Also

इटावा रेलवे स्टेशन पर अचानक मचा हडकंप जब डिंपल यादव को लेकर इंक्वायरी काउंटर से हुई ये अनाउंसमेंट

यूपी के इटावा रेलवे स्टेशन के इंक्वायरी काउंटर से मैनपुरी लोकसभा की सपा प्रत्याशी डिंपल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *