Monday, July 22, 2024 at 10:37 PM

बालासोर में झड़प के बाद लगाए गए कर्फ्यू में चार घंटे की ढील, अब तक 45 लोग गिरफ्तार

बालासोर:  ओडिशा के बालासोर नगरपालिका क्षेत्र में दो गुटों की झड़प के बाद लगाए गए कर्फ्यू में गुरुवार को चार घंटे की ढील दी गई। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। दरअसल, सोमवार को मवेशियों की कुर्बानी से सड़क पर बह रहे खून को लेकर लोगों के एक समूह ने विरोध किया। इस दौरान एक अन्य समूह ने धरना देनेवालों पर पथराव किया, जिसके बाद दोनों गुटों में झड़प हो गई। स्थिति को शांत करने के लिए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया। सोमवार को कुछ स्थानों पर छिटपुट हिंसा की खबरें सामने आई थीं।

एक अधिकारी ने कहा, सुबह के सात बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई। इस दौरान सभी वाणिज्यिक प्रतिष्ठान खुले रहेंगे, जिससे स्थानीय लोग जरूरत की चीजें खरीद सके। बालासोर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार, कर्फ्यू में दी गई छूट के दौरान किसी भी सार्वजनिक सभा और बड़े पैमाने पर लोगों की आवाजाही की अनुमति नहीं थी।

20 जून की ाधी रात तक जारी रहेगा कर्फ्यू
इलाके में कर्फ्यू 20 जून की आधी रात तक जारी रहेगा। हालांकि, प्रशासन बाद में यह निर्णय लेगा कि कर्फ्यू को जारी रखना है या नहीं। केंद्रीय बलों की छह कंपनियों को बालासोर में तैनात किया गया है। बालासोर की एसपी सागरिगा नाथ ने बताया कि पुलिस बल के 40 प्लाटून को तैनात किया गया है। स्थिति पर कड़ी नजर रकी जा रही है।

सोमवार को हुई झड़प में कम से कम 10 लोग गायल हुए थे। मंगलवार से इस झड़प में शामिल 45 लोगों को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में रखा गया है। मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। बालासोर में स्तिति को नियंत्रित करने के लिए उन्होंने जिला प्रशासन से भी बात की। इससे पहले भी सीएम मोझी ने स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए जिलाधिकारी को तत्काल कदम उठाने के आदेश दिए थे।

Check Also

सही से गाड़ी चलाने की दी सलाह, तो दंपती ने महिला को बुरी तरह पीटा, मामला दर्ज

पुणे:  महाराष्ट्र के पुणे में एक महिला को वाहन चालक के सही से गाड़ी चलाने …