Monday, July 22, 2024 at 10:50 PM

BJP की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी बनीं ओडिशा विधानसभा की अध्यक्ष, CM माझी-पटनायक समेत दिग्गजों ने दी बधाई

तिरुवनंतपुरम:  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता सुरमा पाधी को गुरुवार को ओडिशा विधानसभा का निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। नयागढ़ जिले के रानपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहीं पाधी इस पद के लिए एकमात्र उम्मीदवार थीं। मैदान में कोई अन्य उम्मीदवार नहीं था। इसलिए वह निर्विरोध चुनी गईं। अस्थायी अध्यक्ष आर पी स्वैन ने विधानसभा के विशेष सत्र में उनके निर्वाचन की घोषणा की और उन्हें प्रभार सौंपा।

 

इन लोगों ने दी बधाई
मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी, उपमुख्यमंत्री केवी सिंह देव, पार्वती परिदा, विपक्ष के नेता नवीन पटनायक और सदन के अन्य सदस्यों ने नई अध्यक्ष को बधाई दी।

बता दें, पाधी बीजद की प्रमिला मलिक के बाद ओडिशा विधानसभा की अध्यक्ष बनने वाली दूसरी महिला हैं।147 सदस्यीय ओडिशा विधानसभा में सत्तारूढ़ भाजपा के 78 विधायक हैं।

सभा की गरिमा बनाए रखना जिम्मेदारी: पाधी
अध्यक्ष चुने जाने के बाद पाधी ने कहा, ‘मैं सदन के अध्यक्ष के रूप में मुझे चुनने के लिए सभी का हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं। मैं एक साधारण परिवार से हूं और इस तरह के प्रतिष्ठित पद और जिम्मेदारी पर बैठने के बारे में कभी नहीं सोचा। इस सभा की गरिमा बनाए रखना हमारी संयुक्त जिम्मेदारी है। इसलिए, मैं आपका सहयोग चाहती हूं। मैं सभी के सहयोग से तटस्थता बनाए रखने की पूरी कोशिश करूंगी।’

मुख्यमंत्री ने नई विधानसभा अध्यक्ष को बधाई दी और विपक्ष सहित सभी सदस्यों से सदन के सुचारू संचालन में पाधी का सहयोग करने का आग्रह किया।

नवीन पटनायक ने भी दी बधाई
विपक्ष के नेता नवीन पटनायक ने भी सुरमा को बधाई दी। कहा, ‘मैं आपको 17वीं विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में बधाई देता हूं। मुझे विश्वास है कि अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान आप इस सभा की गरिमा को बनाए रखेंगी। मुझे यह भी उम्मीद है कि सभी सदस्य भी सदन के सुचारू कामकाज में सहयोग करेंगे।’

कांग्रेस विधायक दल के नेता ताराप्रसाद बाहिनीपति और माकपा (सीपीआईएम) के एकमात्र विधायक लक्ष्मण मुंडा ने भी ओडिशा विधानसभा का अध्यक्ष चुने जाने पर पाधी को बधाई दी।

Check Also

राहुल ने परीक्षा प्रणाली को बकवास बताया तो शिक्षा मंत्री ने याद दिलाया इतिहास; पढ़ें तीखी नोकझोंक

नई दिल्ली: लोकसभा में मानसून सत्र के दौरान नीट पेपर लीक मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। …