Tuesday, February 27, 2024 at 8:26 PM

विपक्षी दलों के नेताओं के संपर्क में कांग्रेस अध्यक्ष; INDIA की सीट शेयरिंग पर मंथन तेज

आने वाले चंद हफ्तों में लोकसभा चुनाव 2024 का एलान होगा। तमाम पार्टियां किलेबंदी करने में लगी हैं। भाजपा नीत NDA के खिलाफ एकजुट हुईं 28 विपक्षी पार्टियां INDIA ब्लॉक के तहत ताल ठोकेंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक विपक्षी दलों के गठबंधन- INDIA में सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर बात तेजी से हो रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे विपक्षी दलों के नेताओं के संपर्क में हैं। कांग्रेस ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, खरगे बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं।

कांग्रेस का बयान उन चर्चाओं के बीच आया जिसमें कहा गया कि गठबंधन में एक संयोजक हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संयोजक पद के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम चर्चा में है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, खरगे INDIA के सभी दलों के नेताओं के साथ संपर्क में हैं। इस बात पर मंथन हो रहा है कि गठबंधन में करीबी समन्वय सुनिश्चित करने के साथ-साथ दलों की सर्वोत्तम संरचना कैसे की जाए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने नीतीश कुमार सहित सभी नेताओं से बात की है और गठबंधन के भीतर प्रमुख मुद्दों पर निर्णय जल्द ही लिए जाएंगे। खबरों के मुताबिक विपक्षी गठबंधन के लिए एक कॉमन कार्यालय और प्रवक्ता रखने की भी मांग भी की जा रही है। रमेश ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों के साथ चर्चा हो रही है। कुछ बातें अंतिम चरण में हैं। कुछ अभी शुरुआती चरण में हैं। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल में टीएमसी और बिहार में जेडीयू के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत एक या दो दिन में फाइनल होने की उम्मीद है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा, सीट-बंटवारे पर सभी दलों के नेताओं के बीच स्पष्टता है। सीट समायोजन पर सभी दलों के बीच स्पष्टता तेजी से विकसित हो रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व सभी सहयोगियों को समायोजित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Check Also

10,000 से ज्यादा लोगों का BJD के टिकट के लिए आवेदन, पार्टी नेता का दावा- नवीन पटनायक फिर होंगे सीएम

आगामी लोकसभा चुनाव और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजू जनता दल (बीजेडी) के टिकट …