Monday, March 4, 2024 at 8:05 AM

NDA का लक्ष्य राज्य में 12 लोकसभा सीटें जीतना; राहुल की यात्रा से नहीं पड़ेगा कोई फर्क

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर राजनैतिक दलों ने अभी से अपनी लामबंदी शुरू कर दी है। पार्टियां अलग-अलग राज्यों में जीत को लेकर अलग-अलग दावे कर रही हैं। इस बीच, असम भाजपा अध्यक्ष भाबेश कलिता ने बुधवार को असम में 12 सीटों पर जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि राजग इस साल के मध्य में होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान 14 में से कम से कम 12 सीटें जीतने का लक्ष्य बना रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रस्तावित ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का राज्य में कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा मणिपुर से शुरू होगी। यह असम में आठ दिनों तक रहेगी। कलिता ने गुवाहाटी में भाजपा की असम कार्यकारिणी की बैठक के मौके पर कहा कि एक गठबंधन के रूप में एनडीए का लक्ष्य असम में 14 में से 12 लोकसभा सीटें जीतना है। उन्होंने कहा कि 12 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रख रहे हैं। हमारा लक्ष्य पिछले आम चुनावों की तुलना में अपना वोट शेयर 10 प्रतिशत बढ़ाना है। साथ ही पार्टी इस बार उम्मीदवारों की जीत का अंतर भी बढ़ाना चाहती है।

इस दौरान जब उनसे गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट बंटवारें के संबंध में पूछा गया तो कलिता ने कहा कि भाजपा, एजीपी और यूपीपीएल के बीच सीट बंटवारे को लेकर हम फरवरी में बैठक करेंगे। फरवरी की संयुक्त बैठक में ही सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया जाएगा।”

राहुल पर भी साधा निशाना
इस दौरान उन्होंने विपक्षी कांग्रेस पर भी तंज कसा। भाबेश कलिता ने कहा कि राज्य के लोगों ने असम की राजनीति से सबसे पुरानी पार्टी को अलविदा कह दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर तंज कसते हुए असम भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी आएंगे और जाएंगे। ऐसी यात्राएं पहले भी हुई हैं। वे कुछ भी कर लें, कांग्रेस अगले 25 साल तक असम में सत्ता में नहीं आएगी।

Check Also

‘मंगलुरु कुकर विस्फोट से लग रहा संबंध, जांच जारी’; रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट पर बोले डीके शिवकुमार

कर्नाटक के बंगूलरू स्थित रामेश्वरम कैफे में शुक्रवार को दोपहर एक बजे धमाका हुआ। जिसके …