Friday, October 7, 2022 at 6:37 PM

Britain PM: बोरिस जॉनसन ने दिया विदाई भाषण, महारानी को इस्तीफा सौंपने से पहले कही ये बड़ी बात…

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद की रेस कंजर्वेटिव पार्टी की नेता लिज ट्रस ने जीत ली है। उन्होंने पूर्व वित्तमंत्री व भारतीय मूल के ऋषि सुनक को कड़े मुकाबले में पराजित किया है।सुश्री ट्रस ने कहा कि वह तत्काल ऊर्जा मूल्य के मुद्दे और लंबी अवधि की आपूर्ति के मुद्दों से निपटने के लिए कार्यभार संभालने के एक सप्ताह के भीतर एक योजना की घोषणा करेंगी।

सुश्री ट्रस ने कहा कि वह तत्काल ऊर्जा मूल्य के मुद्दे और लंबी अवधि की आपूर्ति के मुद्दों से निपटने के लिए कार्यभार संभालने के एक सप्ताह के भीतर एक योजना की घोषणा करेंगी।ब्रिटेन की महारानी को इस्तीफा सौंपने से पहले लोगों को संबोधित कियाजॉनसन ने अपने समर्थकों से कहा, यह समय है हम राजनीति से ऊपर उठें। हम सब कुछ लिज ट्रस, उनकी टीम और उनके कार्यक्रमों के पीछे छोड़ दें, क्योंकि यही इस देश के लोग चाहते हैं, यही उनकी जरूरत है और वे इसके हकदार हैं।

इस दौरान जॉनसन ने यूरोपीय संघ (ईयू), कोविड वैक्सीन रोलआउट और यूक्रेन युद्ध की प्रतिक्रिया के साथ ब्रेक्सिट समझौते पर अपनी उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने देश में बढ़ती ऊर्जा लागत के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दोषी ठहराया।

10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर अपने सहयोगियों, प्रेस और ब्रिटेन के लोगों को संबोधित करते हुए, आंशिक रूप से धूप वाली सुबह, निवर्तमान ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों से यूके के विदेश सचिव और प्रधान मंत्री द्वारा नामित लिज़ ट्रस की नई सरकार के पीछे एकजुट होने के लिए कहा।

Check Also

हिमस्खलन हादसे के तीसरे दिन रेस्क्यू टीम ने 19 शव किये बरामद, रेस्क्यू अभियान में बाधा बनी बर्फबारी

हिमस्खलन हादसे के तीसरे दिन रेस्क्यू टीमें घटनास्थल पर पहुंचने में कामयाब हो गईं। टीमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *